Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: ओवैसी ने जारी की प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट, 8 उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

UP Chunav: ओवैसी ने जारी की प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट, 8 उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

UP Chunav: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM 8 प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट जारी कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM 8 प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट जारी कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Elections 2022 Latest Updates: भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा आदि के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के तहत प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट जारी की है. इसमें 8 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रत्‍याशियों की सूची के जारी होने का सिलसिला लगातार जारी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 20022 को देखते हुए विभिन्‍न दलों और गबंधनों की ओर से प्रत्‍याशियों की सूची जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है. भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा आदि के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले प्रत्‍याशियों की छठवीं लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में 8 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की प्रदेश के 5 जिलों के अंतर्गत आने वाली 8 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की है. बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले कांठ, मुरादाबाद (ग्रामीण), मुरादाबाद (शहर), हसनपुर (अमरोहा), शाहजहांपुर, फिरोजाबाद, आर्य नगर और सीसामऊ  (दोनों कानपुर नगर) सीट के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. असदुद्दीन ओवैसी ने उत्‍तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए अपना अलग मोर्चा बनाया है. उसी के बैनर तले उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ रही है. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि ओवैसी की नजर उत्‍तर प्रदेश के मुसलमान वोटरों पर है. यदि मुस्लिम मतदाता उनपर भरोसा जताते हैं तो ओवैसी बड़ी-बड़ी पार्टियों को बड़ा चुनाव नुकसान पहुंचा सकते हैं.

AIMIM ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले 8 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर  AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने 6 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की थी. इसमें एक गैर मुस्लिम को भी उम्मीदवार बनया गया है. पांचवीं लिस्‍ट में सहारनपुर के देवबंद से मौलाना उमैर मदनी, संभल से मुशीर तरीन, संभल की असमोली सीट से एडवोकेट शकील अशर्फी, बिजनौर की नगीना सीट से ललिता कुमारी, बिजनौर की बढ़पुर सीट से मोहिद्दीन और मुरादाबाद की बिलारी से ख़ालिद जमा के नाम शामिल थे.

Tags: AIMIM, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर