Home /News /uttar-pradesh /

UP: मां कृष्णा से अनुप्रिया पटेल की खत्म होंगी दूरियां, मंत्री पद पर कुछ इस तरह बन सकती है बात

UP: मां कृष्णा से अनुप्रिया पटेल की खत्म होंगी दूरियां, मंत्री पद पर कुछ इस तरह बन सकती है बात

मां कृष्णा से अनुप्रिया की खत्म होंगी दूरियां.

मां कृष्णा से अनुप्रिया की खत्म होंगी दूरियां.

Uttar Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और मां कृष्णा पटेल के बीच की दूरियां नजदीकियों में बदल सकती हैं. इसके लिए अपना दल एस की तरफ से बड़ी पहल की गई. इस पर आशीष सिंह पटेल ने कहा कि मेरी कोशिश है कि परिवार एकजुट हो और इसके लिए मैं माताजी कृष्णा पटेल के लिए एमएलसी पद छोड़ने को तैयार हूं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) और उनकी मां कृष्णा पटेल (Krishna Patel) के बीच की दूरियां अब नजदीकियों में बदलने जा रही है. इसके लिए अपना दल एस की तरफ से भरपूर कोशिश की जा रही है. इस सिलसिले में न्यूज़ 18 ने एमएलसी और अनुप्रिया पटेल के पति आशीष सिंह पटेल से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश है कि परिवार एकजुट हो. उन्होंने कहा कि मैं माताजी कृष्णा पटेल के लिए एमएलसी (MLC) पद छोड़ने को तैयार हूं, वो चाहें तो अपना दल कोटे से मंत्री बनाने का भी प्रस्ताव भेजा जाएगा.

बता दें कि अनुप्रिया पटेल के पिता सोनेलाल पटेल ने वर्ष 1995 में अपना दल का गठन किया था. सोनेलाल पटेल अपने समय के जाने माने नेता थे, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुर्मी समुदाय में उनकी पैठ थी. वर्ष 2009 में सोनेलाल पटेल के निधन के बाद पार्टी की कमान कृष्णा पटेल के हाथों में आ गई, लेकिन बाद में मां और बेटी के बीच पारिवारिक मतभेद शुरू हो गए.

इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने 2016 में अपनी अलग पार्टी अपना दल (सोनेलाल) बना ली. पारिवारिक विवाद अदालत तक पहुंच गया. विवादों के चलते कृष्णा पटेल ने अपना दल (कमेरावादी) नाम से नई पार्टी बना ली. अब अपना दल एस की तरफ से कृष्णा पटेल से उनकी पार्टी का, अपना दल (सोनेलाल) में विलय करने पर, उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार में अपना दल कोटे से मंत्री पद देने और पार्टी का आजीवन संरक्षक या राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का विकल्प दिया गया है.

देखना दिलचस्प होगा कि अनुप्रिया पटेल की बहन और बहनोई इस प्रस्ताव पर क्या रुख अपनाते हैं. कहा जा रहा है कि अपना दल एस की कोशिशों में एक पेंच उनकी बहन पल्लवी और उनके पति पंकज निरंजन की भूमिका को लेकर फंसा हुआ है.

Tags: Anupriya Patel, Apna Dal, Ashish Singh Patel, Lucknow news, Mother Krishna Patel, Sonelal Patel Family, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, अनुप्रिया पटेल

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर