• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा आज, स्कूलों में छुट्टी

लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा आज, स्कूलों में छुट्टी

फाइल फोटो

फाइल फोटो

अस्थि कलश यात्रा में अपर जनसमूह के उमड़ने की संभावना को देखते हुए डीएम ने 11 बजे के बाद स्कूल न खोलने के निर्देश दिए हैं. डीएम कौशल किशोर ने कहा है कि स्कूल चाहें तो पूरी तरह अवकाश भी कर सकते हैं.

  • Share this:
    राजधानी लखनऊ में गुरुवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने बुधवार को नई दिल्ली में अटलजी का अस्थि कलश प्राप्त किया. गुरुवार को अस्थि कलश लखनऊ लाया जा रहा है, जहां कलश यात्रा के दौरान अस्थियों को गोमती नदी में विसर्जित किया जाएगा. इसके बाद प्रदेश की विभिन्न नदियों में उनका विसर्जन किया जाएगा. अटलजी की अस्थि कलश यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं.

    राजनाथ सिंह और महेंद्रनाथ पांडेय अटलजी के परिजनों के साथ अस्थि कलश लेकर गुरुवार 11.45 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचेंगे. गोमती नदी में अस्थि विसर्जन से पहले गुरुवार को झूलेलाल पार्क, गोमती तट पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा होगी. अस्थि कलश के एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे. एयरपोर्ट से झूलेलाल पार्क तक अस्थि कलश को लगभग डेढ़ दर्जन से भी अधिक स्थानों पर समाज के विभिन्न वर्गों व सामाजिक संगठनों के लोग अपनी पुष्पांजलि अर्पित कर अटलजी को श्रद्धांजलि देंगे.

    इन मार्गों से होकर निकलेगी कलश यात्रा

    अटलजी की अस्थि कलश यात्रा कानपुर रोड, पुरानी चुंगी, अवध चौराहा, आलमबाग चौराहा, टेढ़ी पुलिया, मवैया, चारबाग स्टेशन के सामने, बासमंडी चौराहा, लालकुआं, महाराणा प्रताप चौराहा, बर्लिंगटन चौराहा होते हुए निकलेगी. इस दौरान कई स्थानों पर लोगों द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित किये जाएंगे. इसके बाद अस्थि कलश यात्रा पार्टी के प्रदेश कार्यालय के सामने से होते हुए निकलेगी. प्रदेश कार्यालय से अस्थि कलश के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता, समाज के विभिन्न वर्गों व सामाजिक संगठनों के लोग पद यात्रा करते हुए नगर निगम, नावेल्टी चौराहा, हजरतगंज कोतवाली, सुभाष चौराहा होते हुए झूलेलाल पार्क पहुंचेंगे. झूलेलाल पार्क में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा के बाद अस्थि विसर्जन गोमती नदी में किया जाएगा.

    इस बीच अस्थि कलश यात्रा में अपर जनसमूह के उमड़ने की संभावना को देखते हुए डीएम ने 11 बजे के बाद स्कूल न खोलने के निर्देश दिए हैं. डीएम कौशल किशोर ने कहा है कि स्कूल चाहें तो पूरी तरह अवकाश भी कर सकते हैं. इस बीच कई स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है. उम्मीद है कि अटलजी की अस्थि कलश यात्रा में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. ऐसे में स्कूली बच्चों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज