लाइव टीवी

ATS भी करेगी मऊ सिलेंडर ब्लास्ट की जांच, अब तक 12 की हो चुकी है मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 12:13 PM IST
ATS भी करेगी मऊ सिलेंडर ब्लास्ट की जांच, अब तक 12 की हो चुकी है मौत
मऊ में सिलेंडर फटने से 12 की मौत

गौरतलब है कि आजमगढ़ (Azamgarh) से एटीएस (ATS) की एक टीम मऊ रवाना कर दी गई है. एटीएस की टीम विस्फोट की हर तरीके से जांच करेगी.

  • Share this:
लखनऊ. मऊ सिलेंडर ब्लास्ट (Mau Cylinder Blast) की जांच एटीएस (ATS) भी करेगी. आज़मगढ़ (Azamgarh) से एटीएस की एक टीम मऊ रवाना हो गई है. एटीएस ब्लास्ट के हर पहलू की जांच करेगी. बता दें सिलेंडर ब्लास्ट में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल हैं. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

गौरतलब है कि आजमगढ़ से एटीएस की एक टीम मऊ रवाना कर दी गई है. एटीएस की टीम विस्फोट की हर तरीके से जांच करेगी. एटीएस यह भी पता लगाने की कोशिश करेगी कि विस्फोट सिलेंडर के फटने से हुआ या फिर इसकी कोई और वजह थी. इस बीच गोरखपुर से एसडीआरएफ की एक टीम भी मऊ के लिए रवाना की गई है. साथ ही एसडीआरएफ के डॉग स्क्वाड को लखनऊ से रवाना किया गया है.

अब तक 12 की मौत

बता दें आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलेंडर (Gas Cylinder) फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि दर्जन भर घायल लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि सिलेंडर में लीकेज का बाद आग लग गई. इस बीच पड़ोस के लोग घर में घुसकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे. इसी बीच सिलेंडर में धमाका हो गया और दो मंजिला मकान ताश के पत्तों की तरह भरभराकर गिर गया. मकान के मलबे में कई लोग दब गए.

डीजीपी बोले- फंसे हुए लोगों को बचाना प्राथमिकता

हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दुर्घटना दुखद और गंभीर है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 5-6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे हैं. हमारी प्राथमिकता मलबे में दबे जीवित लोगों को बचाने की है. हमने एनडीआरएफ की टीम से भी संपर्क किया है. जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)
Loading...

ये भी पढ़ें:

झांसी एनकाउंटर को सीएम योगी ने बताया जायज, कहा - दो बार हुई थी मुठभेड़

भ्रष्टाचार पर बोले सीएम- नेता हो, अफसर हो या फिर अपराधी किसी को नहीं छोड़ेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...