लाइव टीवी

विजय रूपाणी बोले- उत्तर भारतीयों पर हमले में कांग्रेस का हाथ, 50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2018, 6:33 PM IST
विजय रूपाणी बोले- उत्तर भारतीयों पर हमले में कांग्रेस का हाथ, 50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार
स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के उद्घाटन का न्योता देते गुजरात के सीएम विजय रूपानी

गुजरात में हो रहे उत्तर भारतीयों के साथ अत्याचार को लेकर मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस के विधायक ने यह साजिश रची थी, क्योंकि स्टेचू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण हो रहा है

  • Share this:
एक तरफ गुजरात में उत्तर भारतीयों के साथ हो रहे अत्याचार पर सियासत गर्म है. वहीं दूसरी तरफ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 31 अक्टूबर को स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के लोकार्पण का निमंत्रण देने गुरुवार को लखनऊ पहुंचे. रूपाणी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लोकार्पण कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया.

गुजरात में हो रहे उत्तर भारतीयों के साथ अत्याचार को लेकर मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस के विधायक ने यह साजिश रची थी, क्योंकि स्टेचू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण हो रहा है. उन्होंने एकता को खंडित करने का प्रयत्न किया. लेकिन सरकार ने उसे रोका और गुजरात में बसे हुए जितने भी नॉन गुजराती हैं उन्हें सुरक्षा दी. गुजरात की परंपरा रही है जिस तरीके से दूध में शक्कर मिल जाती है उसी तरह सब लोग वहां पर साथ में रह रहे हैं. गुजरात के विकास में भी उनका बहुत बड़ा योगदान है और सरकार की ओर से उसी वक्त कड़े से कड़े कदम उठाए गए. सब की सुरक्षा के लिए व्यवस्था भी की गई. उन्होंने कहा मामले में करीब 700 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें से 50 से ज्यादा लोग कांग्रेस पार्टी के निकले.

रूपाणी ने कहा सरकार ने उनका साजिश को विफल बनाया और जितने भी नॉन गुजराती हैं उन सब की सुरक्षा की जिम्मेदारी गुजरात सरकार की है. राहुल गांधी को ट्वीट करके इस मसले को छेड़ना नहीं चाहिए, बल्कि उस पर कदम उठाना चाहिए.



दरअसल आज राजधानी लखनऊ में सीएम योगी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने स्टेचू ऑफ यूनिटी को लेकर एकता संवाद रखा था. स्टेचू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा (182 मीटर) प्रतिमा है. दरअसल यह प्रतिमा सरदार पटेल जी की है. जिसका शिलान्यास 31 अक्टूबर 2018 को सरदार पटेल जी के जन्म दिवस के दिन किया जाएगा. जिसके निमंत्रण के लिए सीएम रुपाणी आज राजधानी लखनऊ आए हैं.



इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई जानी मानी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के जन्म दिवस पर किया जाएगा. प्रतिमा के अंदर ही वर्ल्ड क्लास सुविधाओं की व्यवस्था की गई है. प्रत्येक प्रदेश के एमपी और उनके एक प्रतिनिधि नवंबर में प्रतिमा देखने आएंगे. स्टेचू ऑफ यूनिटी भावनात्मक एकता का प्रतीक है और इससे अच्छी श्रद्धांजलि सरदार पटेल जी को नहीं दी जा सकती.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2018, 2:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading