अपना शहर चुनें

States

AUDIO: आसाराम के ऑडियो क्लिप से हुआ खुलासा, कृपाल पैसे से नहीं माना तो करा दी हत्या

रेप के मामले में जेल में कैद आसाराम बापू ने गवाह कृपाल सिंह को पैसे का ऑफर दिया था. यह खुलासा एक 15 मिनट के एक ऑडियो क्लिप में हुआ है जिसे रेप पीड़िता के पिता ने पुलिस को सबूत के तौर पर सौंप दिया है.

  • News18
  • Last Updated: July 21, 2015, 3:38 PM IST
  • Share this:
रेप के मामले में जेल में कैद आसाराम बापू ने गवाह कृपाल सिंह को पैसे का ऑफर दिया था. यह खुलासा एक 15 मिनट के एक ऑडियो क्लिप में हुआ है जिसे रेप पीड़िता के पिता ने पुलिस को सबूत के तौर पर सौंप दिया है.

गौरतलब है की कृपाल सिंह पर 10 जुलाई को शाहजहांपुर में हमला हुआ था जिसके बाद उसकी मौत बरेली के अस्पताल में हो गई थी.

ऑडियो क्लिप में आसाराम बापू जेल से कृपाल सिंह से बात करता हुआ सुना जा सकता है, जिसमे वह गवाह को पैसे लेकर मामले से हटने की पेशकश कर रहा, साथ ही ऐसा न करने पर इसके बुरे परिणाम भुगतने की धमकी भी देता हुआ सुना जा सकता है.



पुलिस के मुताबिक, यह ऑडियो टेप 8 महीने पुराना है. हालांकि अभी तक टेप की जांच नहीं हुई है लेकिन अगर यह सही पाया गया तो इसका इस्तेमाल सबूत के तौर पर किया जाएगा.
लड़की के पिता के मुताबिक ऑडियो क्लिप में आसाराम बापू कृपाल सिंह से कह रहे है कि 50 प्रतिशत पैसे एडवांस में देंगे और बाकी का काम होने के बाद.

आसाराम के दो अनयायी संजय और राघव ने उन दोनों के बीच यह पूरी बातचीत करवाई थी जिसे कृपाल ने रिकॉर्ड कर लिया था. संजय और राघव कृपाल सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी भी हैं. अब इस टेप को लड़की के पिता ने पुलिस को सौंप दिया है. लड़की के पिता ने पुलिस को बताया की कृपाल ने मुझे यह टेप इसलिए दिया था कि यह साबित हो सके कि आसाराम के पास जेल में भी मोबाइल उपलब्ध है.

यह पूछे जाने पर की उसने इस टेप को पहले पुलिस को क्यों नहीं सौंपा, लड़की के पिता ने बताया की उसे नहीं पता था की इसका इस्तेमाल बतौर सबूत के तौर पर भी हो सकता है. उन्होंने कहा के जब कृपाल की हत्या के बाद बरेली रेंज के डीआईजी जब उनके घर आये तो उन्होंने ऑडियो क्लिप की बात उन्हें बताई जिसके बाद डीआईजी ने इसे तुरंत पुलिस को सौंपने के लिए कहा.

टेप में आसाराम बापू कृपाल को निर्देश देते हुए कह रहा है कि उसका भविष्य उज्जवल है. उसने कहा “50 टाका काम होने से पहले मिलेगा और बाकी कम होने कके बाद. हालांकि टेप में ऑडियो की क्वालिटी ख़राब है लेकिन कृपाल यह कहते हुए साफ़ सुनायी दे रहा है कि काम मुश्किल है लेकिन वह पूरी कोशिश करेगा इस पूरा करने की.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज