औरैया हादसाः CM योगी का बड़ा एक्शन- 2 थानाध्यक्ष सस्पेंड, ADG, IG और SSP से मांगा जवाब
Agra News in Hindi

औरैया हादसाः CM योगी का बड़ा एक्शन- 2 थानाध्यक्ष सस्पेंड, ADG, IG और SSP से मांगा जवाब
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर फर्जी अनामिका शुक्ला की नियुक्ति की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सीओ को कठोर चेतावनी देने के साथ ही आगरा के एडीजी, आईजी, एसएसपी, मथुरा के एसएसपी और अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब कर लिया है. वहीं दो थानाध्यक्षों पर गाज गिरी है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. वहीं अलग-अलग राज्यों में गए मजदूर सड़क के रास्ते ही अपने घर लौट रहे हैं. इस बीच यूपी के औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसे ने दहला कर रख दिया है. फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है. मामले में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने डीएसपी को कठोर चेतावनी देने के साथ ही आगरा के एडीजी, आईजी, एसएसपी, मथुरा के एसएसपी और अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब कर लिया है. वहीं दो थानाध्यक्षों पर गाज गिरी है.

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं घायलों को 50,000 का मुआवजा दिया जाएगाा. सीएम ने इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए आदेश दिए हैं कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करें और प्रभारी सीओ को कठोर चेतावनी दी जाए.



ट्रक मालिकों के खिलाफ एफआईआर के आदेश
इसके अलावा एसएसपी मथुरा व अपर पुलिस अधीक्षक मथुरा से मामले में स्पष्टीकरण तलब कर लिया है. वहीं मामले में एडीजी जोन आगरा और आईजी आगरा के साथ एसएसपी आगरा, अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है. सीएम ने दोनों ट्रकों को जब्त करने का आदेश दिया है. सीएम ने कहा है कि ट्रक मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए.

सीएम के आदेशों के बाद फतेहपुर सीकरी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. बता दें ट्रक फतेहपुर सीकरी से निकला था. वहीं मथुरा के कोसी कलां थाना प्रभारी भी सस्पेंड कर दिए गए हैं. लापरवाही को लेकर दोनों पर ये कार्रवाई की गई है.

ट्रक व असुरक्षित साधनों से कोई भी प्रवासी न चले

सीएम द्वारा सभी बॉर्डर क्षेत्रों में इस निर्देश पर फिर से बल दिया गया है कि ट्रक आदि असुरक्षित साधनों से कोई भी व्यक्ति न चले. मुख्यमंत्री द्वारा बॉर्डर के हर जिले में 200 बस जिलाधिकारी के निवर्तन पर रखने का आदेश पहले ही दे रखा है. साथ ही श्रमिकों को बस से भेजने के लिए धनराशि भी स्वीकृत की है. सीएम ने सभी डीएम को फिर से निर्देश दिया है कि इन आदेशों का कड़ाई से पालन किया जाए.

फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे सभी मजदूर

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद है. डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में जख्मी एक और मजदूर की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है. जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी.

ये भी पढ़ें:

औरैया में सड़क हादसा: गोरखपुर जा रहे 24 मजदूरों की मौत, मुआवजा देने का ऐलान

औरैया सड़क हादसे पर अखिलेश यादव बोले- ये हादसा नहीं, हत्या है!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading