संसद में अखिलेश यादव के इस दावे को रवि किशन ने किया खारिज

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा कि इस सदन में मौजूद बीजेपी सांसद रवि किशन रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है.

भाषा
Updated: July 23, 2019, 3:40 PM IST
संसद में अखिलेश यादव के इस दावे को रवि किशन ने किया खारिज
यश भारती पुरस्कारों को लेकर संसद में आमने-सामने आए अखिलेश यादव और रवि किशन
भाषा
Updated: July 23, 2019, 3:40 PM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव संसद में उस समय अपनी फजीहत करा बैठे, जब उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सांसद रवि किशन को उनकी सरकार ने यश भारती सम्मान दिया था और वह आज भी पुरस्कार से जुड़ी पेंशन ले रहे हैं. वहीं, अखिलेश यादव के दावे को भोजपुरी सुपर स्टार और गोरखपुर के सांसद ने खारिज कर दिया.

दरअसल, सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपए मासिक की राशि भी दी जाती थी. उन्होंने कहा, 'इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है. मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी?'

रवि किशन का पलटवार
लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान रवि किशन ने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला, जबकि ऐसा नहीं है. मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 2:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...