अयोध्या: बाबरी नहीं धन्नीपुर मस्जिद हो सकता है नाम, 3 महीने में शुरू होगा निर्माण, हर धर्म के लोग दे सकेंगे आर्थिक मदद
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: बाबरी नहीं धन्नीपुर मस्जिद हो सकता है नाम, 3 महीने में शुरू होगा निर्माण, हर धर्म के लोग दे सकेंगे आर्थिक मदद
अयोध्या के रौनाही में मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ जमीन

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (Indo Islamic Cultural Foundation) के सचिव अतहर हुसैन के अनुसार अयोध्या के रौनाही में बनने वाली मस्जिद का नाम धन्नीपुर मस्जिद हो सकता है. फिलहाल जमीन पर मेड़बंदी शुरू हो गई है, 3 महीने में यहां निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 3:47 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में एक तरफ राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमि पूजन होने के बाद वहां मंदिर निर्माण का काम तेजी से शुरू हो रहा है. वहीं रौनाही कस्बे के धन्नीपुर में मिली 5 एकड़ जमीन पर भी मस्जिद निर्माण (Mosque Construction) की प्रक्रिया तेज हो गई है. मामले में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) द़्वारा गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (Indo Islamic Cultural Foundation) के सचिव अतहर हुसैन (Athar Hussain) ने बताया कि ज़मीन पर मेड़बंदी का काम शुरू कर दिया गया है.

अतहर हुसैन ने बताया कि अगले 3 महीनों में निर्माण के काम शुरू हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसका नाम धन्नीपुर मस्जिद होने की संभावना सबसे ज्यादा है क्योंकि मस्जिद का नाम अब किसी शासक या बाबर के नाम पर नहीं रखा जाएगा. और मस्जिद का नाम उस जगह के नाम पर रखे जाने की संभावना सबसे ज्यादा है. चूंकि मस्जिद अयोध्या के धन्नीपुर में बन रही है, लिहाजा इसका नाम धन्नीपुर मस्जिद हो सकता है.

मस्जिद के निर्माण में हर धर्म के लोग आर्थिक मदद दे सकेंगे. आर्थिक मदद के लिए खोले गए 2 अकाउंट में पैसों की लेनदेन होगी और पूरा ब्यौरा ऑनलाइन होगा.



मस्जिद और रिसर्च सेंटर के लिए चंदा
जानकारी के अनुसार कुछ ही दिनों में 2 बैंक खाते खोले जाएंगे, जिसमें चंदे की रकम दान की जा सकेगी. सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ये दो खाते खोलने वाला है. इनमें से एक बैंक खाता सिर्फ मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए होगा, जबकि दूसरे बैंक खाते में मस्जिद परिसर में बनने वाले अस्पताल और रिसर्च सेण्टर के लिए धन जमा किया जाएगा.

लखनऊ में बनेगा ट्रस्ट का ऑफिस
ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि लखनऊ में ट्रस्ट का नया आफिस भी जल्द खोला जाएगा और 25 अगस्त तक खाता खोलने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि धन का सारा ब्यौरा ऑनलाइन रखने के लिए एक पोर्टल भी बनवाया जाएगा. इस काम के लिए कंपनी भी तय की जा चुकी है. इस पोर्टल के लिए iicfindia.com के नाम से डोमेन भी आवंटित करवा लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज