लाइव टीवी

अयोध्या: मस्जिद के ट्रस्ट में होंगे 10 सदस्य, जुफर फारुकी हो सकते हैं अध्यक्ष
Ayodhya News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 4, 2020, 12:31 PM IST
अयोध्या: मस्जिद के ट्रस्ट में होंगे 10 सदस्य, जुफर फारुकी हो सकते हैं अध्यक्ष
सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारुकी

सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस ट्रस्ट में 10 लोगों को जगह मिलेगी. जिसमें से 6 सदस्य मौजूदा सुन्नी वक्फ बोर्ड के ही सदस्य रहेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) अयोध्या (Ayodhya) के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन पर बने ट्रस्ट और उसमें शामिल सदस्यों के नामों का ऐलान 5 मार्च को एलान कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक मस्जिद ट्रस्ट (Mosque Trust) की रूरेखा लगभग तैयार है. ट्रस्ट का नाम इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन होगा. सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस ट्रस्ट में 10 लोगों को जगह मिलेगी. जिसमें से 6 सदस्य मौजूदा सुन्नी वक्फ बोर्ड के ही सदस्य रहेंगे. खबरों के मुताबिक जिन सदस्यों ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारुकी के फैसलों का विरोध किया था या जो शुरू से ही वक्फ बोर्ड के अयोध्या मसले पर फैसलों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं उन्हें इस ट्रस्ट से दूर रखा जाएगा.

सुन्नी वक्फ बोर्ड के 6 सदस्य होंगे शामिल

सुन्नी वक्फ बोर्ड में चैयरमैन जुफर फारुकी समेत 6 सदस्य मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, विधायक अबरार अहमद, अदनान फारुख शाह, जुनीद सिद्दीकी और सैयद अहमद अली को ट्रस्ट में जगह मिलेगी.. उन्हे वक्फ बोर्ड से अपनी इमानदारी का इनाम मिलेगा वहीं शुरू से ही बार काउंसिल के बोर्ड के सदस्य इमरान खान और अब्दुल रज्जाक खान को मुमकिन है ट्रस्ट में जगह न मिले. क्योंकि ये दोनो ही सदस्य लगातार वक्फ बोर्ड के हर फैसले का विरोध करते रहे हैं. अब्दुल रज्जाक खान तो बोर्ड की एक-आध मीटिंग में आए भी लेकिन इमरान खान अपनी नाराजगी की वजह से फिछली कई मीटिंग से किनारा करते रहे हैं..



जुफर फारुकी होंगे अध्यक्ष



खबरों के मुताबिक ट्रस्ट में 1 कानूनी जानकार को सदस्य बनाया जाएगा, जबकि 1 सरकार की तरफ से सदस्य होगा. वहीं किंन्ही 2 मुस्लिम स्कॉलर या सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी ट्रस्ट में जगह दी जाएगी. इसके साथ ही मौजूदा सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ज़ुफर फारूकी ही ट्रस्ट के अध्यक्ष होंगे और इसकी औपचारिक घोषणा 5 मार्च को होगी.

ये भी पढ़ें:

Coronavirus: नोएडा में मिले 6 संदिग्धों के नमूने जांच में पाए गए निगेटिव

कोरोना वायरस: नोएडा में प्रशासन अलर्ट, 2 अस्पतालों में बनाए गए अलग वार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading