Home /News /uttar-pradesh /

Ayodhya Verdict: सीएम योगी बोले- फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई

Ayodhya Verdict: सीएम योगी बोले- फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई

योगी सरकार ने दी 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता (फाइल फोटो)

योगी सरकार ने दी 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता (फाइल फोटो)

Ayodhya Verdict: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press confresnce) कर फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई दी.

    लखनऊ. अयोध्या भूमि विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का बहुप्रतीक्षित फैसला (Decision) आ गया. फैसले पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार की देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confresnce) कर फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई दी. योगी ने कहा कि हमारे यहां नकारात्मकता की कोई जगह नहीं है. इस फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है.

    इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा, ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत है, देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें. उत्तर प्रदेश में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है.'

    योगी ने आगे कहा, ‘यह भारतीय चिरंतन मूल्य, सह-जीवन, सह-अस्तित्व, सहयोग और सहकार की भावना का परीक्षा काल है. सम्पूर्ण विश्व की दृष्टि भारत की तरफ है. आइए, प्रभु श्रीराम के धैर्य और मर्यादा का अनुसरण करते हुए शांति, सद्भाव और समरसता को दृढ़ता प्रदान कर अपने आचरण से विश्व को प्रभु श्रीराम का संदेश दें.'

    बता दें, अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुनवाई के बाद सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

     



    सीजेआई गोगोई ने शनिवार को फैसला पढ़ते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड के दावे को खारिज कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू पक्ष ने जिरह के दौरान ऐतिहासिक साक्ष्य (सबूत) पेश किए. उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि आस्था के आधार पर जमीन के मालिकाना हक पर फैसला नहीं किया जाएगा.

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Land Dispute, Ayodhya Mandir, Ayodhya Verdict, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर