लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं देगा सुन्नी वक्फ बोर्ड: जफर फारूकी

भाषा
Updated: November 9, 2019, 4:47 PM IST
Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं देगा सुन्नी वक्फ बोर्ड: जफर फारूकी
सुप्ररीम कोर्ट के फैसले को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने चुनौती न देने की बात कही है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जफर फारूकी (Zafar Farooqi) ने कहा कि अगर कोई वकील या अन्य व्यक्ति ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) की तरफ से न्यायालय के फैसले को चुनौती देने की बात कह रहा है तो उसे सही न माना जाए.

  • Share this:
लखनऊ. रामजन्म भूमि-बाबरी-मस्जिद विवाद के अहम पक्षकारों में से एक उत्तर प्रदेश के सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के निर्णय का स्वागत किया है. बोर्ड ने शनिवार को कहा कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देगा. बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारूकी (Zafar Farooqi) ने 'भाषा' से बातचीत में कहा कि वह न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हैं. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि बोर्ड का इस फैसले को चुनौती देने का कोई इरादा नहीं है.

जफर फारूकी ने कहा कि अगर कोई वकील या अन्य व्यक्ति बोर्ड की तरफ से न्यायालय के फैसले को चुनौती देने की बात कह रहा है तो उसे सही नहीं माना जाए. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अयोध्या मामले में न्यायालय के निर्णय को चुनौती दी जाएगी. हालांकि, जिलानी ने बाद में स्पष्ट किया कि वह ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) का संवाददाता सम्मेलन था और उन्होंने यह बात बोर्ड के सचिव की हैसियत से कही थी न कि वक्फ बोर्ड के वकील की हैसियत से.

सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला
बता दें कि शनिवार को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आया. CJI रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली संवैधानिक पीठ ने विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने की बात कही है. साथ ही फैसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही कहीं पांच एकड़ जमीन देने की भी व्‍यवस्‍था दी है. बता दें कि पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुनवाई के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

ये भी पढ़ें- 

कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने खुदकुशी का किया प्रयास, वीडियो से हड़कंप
रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, लोकायुक्त की कार्रवाई
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...