Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: चंद्रशेखर आजाद बोले- शुक्रिया अखिलेश जी! मुझे अपने पैरों पर खड़ा होना सिखाया

UP Chunav: चंद्रशेखर आजाद बोले- शुक्रिया अखिलेश जी! मुझे अपने पैरों पर खड़ा होना सिखाया

UP Elections: आजाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Elections: आजाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर मंच सज चुका है. इसके साथ ही प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ बयानबाजी भी शुरू हो गई है. आजाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोला है. साथ ही योगी आदित्‍यनाथ पर भी तंज कसा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियां घोषित होने के साथ ही राज्‍य में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. नेताओं के बीच बयानों के तीर भी चलने लगे हैं. इसी क्रम में आजाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा है. चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने उनको अपने पैरों पर खड़ा होना सिखा दिया. आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने कहा, ‘अखिलेश जी का शुक्रिया कि उन्‍होंने मुझे बैसाखी का सहारा छोड़ कर अपने पैरों पर खड़ा होना सिखा दिया.’ चंद्रशेखर आजाद ने लगे हाथों मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर भी आड़े हाथों लिया है.

मालूम हो कि आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में खड़े हैं. दिलचस्‍प है कि यहीं से यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी चुनाव लड़ रहे हैं. चंद्रशेखर ने इस मौके पर सीएम योगी पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा, ‘मुख्‍यमंत्री के सामने लड़ूंगा और जीतूंगा भी. यह कोई चैलेंज नहीं है. क्‍या कोई सीएम कभी नहीं हारा है? क्‍या कोई पीएम कभी नहीं हारा है? उन्‍होंने 5 साल में जो काम किया है, उसका दर्द जनता नहीं भूली है. जनता ने बीजेपी को मैंडेट दिया था. योगी आदित्‍यनाथ तो जनता पर थोपे गए हैं. योगी आदित्‍यनाथ के अन्‍याय का बदला जनता लेगी. यह तानाशाह सरकार है.’

UP Election 2022: आगरा में विधायक जितेंद्र वर्मा ने BJP से दिया इस्तीफा, सपा में हुए शामिल 

सपा से नहीं हो सका गठजोड़
समाजवादी पार्टी से गठबंधन की उम्मीद टूटने के बाद भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया. चन्द्रशेखर सीएम योगी की गोरखपुर की सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई मंडल और कमंडल की है, जिसमें मंडल की ही जीत होगी. इससे पहले 18 जनवरी को उन्होंने आजाद समाज पार्टी के 33 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

चंद्रशेखर का अखिलेश पर आरोप
चुनावी गठजोड़ नहीं होने पर चंद्रशेखर आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर धोखा देने का भी आरोप लगाया. दूसरी तरफ, सपा के कद्दावर नेता रहे मुकेश सिद्धार्थ ने अपने बेटे और समर्थकों के साथ आजाद समाज पार्टी को ज्वाइन कर लिया था. मुकेश सिद्धार्थ को अपनी पार्टी में शामिल करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि जिस तरह अखिलेश यादव ने चुनाव से ठीक पहले उन्हें धोखा देकर दरकिनार कर दिया, वैसे ही मुकेश सिद्धार्थ के साथ भी किया गया. लेकिन, अब उनकी पार्टी अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी.

Tags: Akhilesh yadav, Chandrashekhar Azad, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर