Home /News /uttar-pradesh /

azam khan abdullah azam and shivpal singh yadav may be join up vidhan sabha budget session today upns

UP विधानसभा का बजट सत्र आज, रामपुर के आजम परिवार और शिवपाल पर होगी खास नजर!

माना जा रहा है कि आजम परिवार, सपा हाईकमान से नाराज है. (File photo)

माना जा रहा है कि आजम परिवार, सपा हाईकमान से नाराज है. (File photo)

बता दें कि आजम खान के सीतापुर जेल में बंद रहने के वक्‍त शिवपाल सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनसे मिलने नहीं गए थे. यही नहीं, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद आजम खान समर्थकों ने सपा प्रमुख पर अनदेखी का आरोप लगाकर सियासी पारा चढ़ा दिया था. इस दौरान रामपुर विधायक के कई समर्थकों ने इस्‍तीफा भी दे दिया था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) का बजट सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) लंबे समय बाद जेल से रिहा हो गए हैं. आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम कल सदन में मौजूद रहेंगे? इससे पहले आजम खान, रविवार को पार्टी की विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए. उनके साथ ही उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम खान भी पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए. उधर, शिवपाल सिंह यादव भी सपा की बैठक में नहीं गए थे. मीडिया से बातचीत में सपा विधायक आजम खान ने कहा कि मेरी तबीयत खराब है, ऐसे में अगर तबीयत ठीक रही तो मैं सदन में रहूंगा. क्योंकि विधानसभा की शपथ तो लेनी है. आजम ने आगे कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं हूं. माना जा रहा है कि आजम परिवार, सपा हाईकमान से नाराज है. इसी बीच खबर आ रही है कि आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए है.

उधर, सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगल में आजम खान साहब की सीट है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आजम खान उत्तर प्रदेश के सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध विवादित बयान मामले में फंसे सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने रविवार को रामपुर में आजम खान से मुलाकात की थी. मीडिया से बातचीत में शहजिल इस्लाम ने कहा कि आजम साहब और अब्दुल्ला आजम सदन में रहेंगे. किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.

बता दें कि आजम खान के सीतापुर जेल में बंद रहने के वक्‍त शिवपाल सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनसे मिलने नहीं गए थे. यही नहीं, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद आजम खान समर्थकों ने सपा प्रमुख पर अनदेखी का आरोप लगाकर सियासी पारा चढ़ा दिया था. इस दौरान रामपुर विधायक के कई समर्थकों ने इस्‍तीफा भी दे दिया था. अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव और आजम खान की सीतापुर जेल में मुलाकात हुई थी. इसके बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी सपा विधायक से जेल में मुलाकात की. हालांकि इस दौरान आजम खान सपा नेताओं से मिलने से परहेज करते रहे.

Tags: Abdullah Azam, Akhilesh yadav, Azam Khan, Lucknow news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP politics, UP Vidhan Sabha, Uttar pradesh news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर