अपना शहर चुनें

States

जल निगम भर्ती घोटाला: एसआईटी के समक्ष हुए पेश हुए आजम खान, पूछताछ जारी

जल निगम भर्ती घोटाले में 
लखनऊ में एसआईटी के समक्ष आजम खान पेश हुए हैं.
जल निगम भर्ती घोटाले में लखनऊ में एसआईटी के समक्ष आजम खान पेश हुए हैं.

जल निगम भर्ती घोटाले (Jal Nigam Recruitment Scam) में सपा सांसद आजम खान एसआईटी (SIT) के समक्ष पेश हुए. एसआईटी दफ्तर में करीब दो घंटे से आजम खान से पूछताछ चल रही है.

  • Share this:
लखनऊ. रामपुर (Rampur) में 80 से ज्यादा मुकदमों में फंसे सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) मंगलवार को लखनऊ पहुंचे. यहां आजम खान जल निगम भर्ती घोटाले (Jal Nigam Recruitment Scam) में एसआईटी (SIT) के समक्ष पेश हुए. एसआईटी दफ्तर में करीब दो घंटे से आजम खान से पूछताछ चल रही है. बता दें अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान जल निगम भर्ती घोटाले में आरोपी हैं. उत्तर प्रदेश शासन ने इस मामले में एसआइटी का गठन किया है. जांच एजेंसी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां को नोटिस देकर तलब किया था. आजम खां मंगलवार को लखनऊ में एसआइटी ऑफिस में पहुंचे. जहां पर उनसे करीब दो घंटा से पूछताछ की जा रही है. आजम खां के साथ इस मामले में रिटायर्ड आइएएस अफसर एसपी सिंह तथा तीन अन्य अफसर भी नामजद हैं.

मामले में 122 सहायक अभियंता हो चुके हैं बर्खास्त

बता दें इस मामले में पूर्व नगर विकास मंत्री के अलावा नगर विकास सचिव रहे एसपी सिंह से एसआईटी लंबी पूछताछ कर चुकी है. सूत्रों का कहना है कि एसआईटी ने इस मामले में अधिकतर सुबूत इकट्ठा कर रखे हैं. फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. मालूम हो कि सपा के शासनकाल में 2016 के अंत में हुई जल निगम में 1300 पदों पर वैकेंसी निकली थी. इसमें 122 सहायक अभियंता, 853 अवर अभियंता, 335 नैतिक लिपिक और 32 आशुलिपिक की भर्ती हुई थी. जल निगम विभाग के ही कुछ अधिकारियों ने इस संबंध में धांधली की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच शुरू हुई. सरकार इस मामले में 122 सहायक अभियंताओं को पहले ही बर्खास्त कर चुकी है.



बीजेपी ज्वाइन करने वाले पूर्व नगर विकास सचिव भी हैं आरोपी
बाद में यह जांच सरकार ने एसआईटी को सौंप दी थी. एसआईटी ने इस मामले में आजम खान समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की थी, जिसमें पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह भी शामिल थे. एसपी सिंह ने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है.

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र नरसंहार: कोर्ट ने आरोपी प्रधान पक्ष की तरफ से भी FIR दर्ज करने का दिया आदेश

कांग्रेस ने किया यूपी विधानसभा के विशेष सत्र का बहिष्कार, प्रियंका के साथ शांति मार्च का ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज