Azam Khan Health Update: आजम खान को अब कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत, हालत स्थिर

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सपा सांसद आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. (File Photo)

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सपा सांसद आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. (File Photo)

Lucknow News: लखनऊ के मेदांता अस्पताल के बुलेटिन के अनुसार आज़म खान को कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है. पहले की तुलना में वह कम ऑक्सीजन प्रेशर पर हैं. उनकी हालत अभी स्थिर है. वहीं अब्दुल्ला आज़म की तबीयत स्थिर एवं संतोषजनक है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (MP Azam Khan) की सेहत में पहले से सुधार देखने को मिला है. लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला का इलाज चल रहा है. आजम खान को सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण आईसीयू (ICU) में रखा गया है.

अस्पताल के अनुसार आज आज़म खान को कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरुरत है. पहले की तुलना में आज़म खान कम ऑक्सीजन प्रेशर पर हैं. सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में इलाज चल रहा है. आज़म खान की हालत अभी स्थिर है. अस्पताल के बुलेटिन के अनुसार अब्दुल्ला आज़म की तबीयत स्थिर एवं संतोषजनक है.

11 मई को आईसीयू में शिफ्ट

बता दें मंगलवार को आजम खान की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. बताया गया कि उन्हें 10 किलो ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया. डॉ राकेश कपूर ने न्यूज़18 से फोन पर बताया था कि आजम खान का कोविड वार्ड के आईसीयू में इलाज चल रहा है. निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ है. अगले 72 घंटे इलाज़ के लिहाज से काफी अहम हैं. विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह से बचें. राकेश कपूर ने बताया कि अब्दुल्ला आजम की भी स्थिति संतोषजनक है और वे भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

Youtube Video

9 मई को हुए मेदान्ता में भर्ती

मेदांता अस्पताल के निदेशक ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज