Home /News /uttar-pradesh /

azam khan may be join budget session of up vidhan sabha may be meet cm yogi and akhilesh yadav upns

UP: आजम खान को मिला शिवपाल का साथ, दो दिन बाद CM योगी और अखिलेश से होगा सामना

आजम खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी तबाहियों में मेरा अपना हाथ है. मेरे अपनो लोगों का बड़ा योगदान है.

आजम खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी तबाहियों में मेरा अपना हाथ है. मेरे अपनो लोगों का बड़ा योगदान है.

ऐसे में सभी की निगाहें लखनऊ में सपा की शनिवार को होने वाले विधानमंडल की बैठक पर है, जिसमें अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधायक और एमएलसी को बुलाया है. इस बैठक में अखिलेश बजट सत्र के दौरान योगी सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाएंगे. अखिलेश यादव ने इस बैठक में अपने सभी विधायकों और एमएलसी सदस्यों को हर हाल में उपस्थित रहने का आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) शुक्रवार को 27 महीने बाद सीतापुर जेल से रिहा हो गए. रामपुर से सपा विधायक आजम खान जेल से ऐसे समय बाहर आए हैं जब सूबे में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होकर 31 मई तक चलेगा. योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट 26 मई को पेश करेगी. विधायक होने के नाते आजम खान बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए सूबे की विधानसभा सदन पहुंचते हैं तो सीएम योगी से उनका आमना-सामना जरूर होगा. हालांकि, आजम खान को उससे पहले विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधायक पद की शपथ लेनी होगी, क्योंकि कोर्ट ने मार्च में सीतापुर जेल में रहते हुए आजम खान को विधानसभा में शपथ लेने की अनुमति नहीं थी. सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आजम खान जेल से बाहर आए हैं तो निश्चित तौर पर विधायक पद की शपथ और बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंच सकते हैं.

सीतापुर जेल की सलाखों से आजम खान बाहर निकले तो उनका स्वागत प्रसपा के मुखिया शिवपाल यादव ने किया. सपा चीफ अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर आजम की रिहाई का स्वागत किया, लेकिन सीतापुर जेल से बाहर आजम खान के कंधे पर शिवपाल हाथ रखे नजर आए जबकि सपा के बड़े नेता नदारद थे. ऐसे में सभी की निगाहें लखनऊ में सपा की शनिवार को होने वाले विधानमंडल की बैठक पर है, जिसमें अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधायक और एमएलसी को बुलाया है. इस बैठक में अखिलेश बजट सत्र के दौरान योगी सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाएंगे.

…जब एक साथ बैठे नजर आए CM योगी और अखिलेश यादव, सोशल मीडिया में तस्वीर की चर्चा

अखिलेश यादव ने इस बैठक में अपने सभी विधायकों और एमएलसी सदस्यों को हर हाल में उपस्थित रहने का आदेश दिया है. ऐसे में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम आज सपा के विधानमंडल सदस्यों की बैठक में शामिल होते हैं कि नहीं. इसके बाद ही आजम खान के आगे की सियासत पर तस्वीर साफ हो पाएगी. इससे पहले आजम खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी तबाहियों में मेरा अपना हाथ है. मेरे अपनो लोगों का बड़ा योगदान है. मालिक उन्हें सदबुद्धि दे.

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP Police उत्तर प्रदेश, UP Politics Big Update, UP Vidhan Sabha, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर