गिरिराज के बयान पर आजम का पलटवार, 'दो-तीन से ज्यादा बच्चे वालों को दो फांसी'

आजम खान ने कहा कि दो-तीन से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को फांसी दो. न रहेगा बांस और न बजेगी बांसुरी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 12:16 PM IST
गिरिराज के बयान पर आजम का पलटवार, 'दो-तीन से ज्यादा बच्चे वालों को दो फांसी'
आजम खान (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 12:16 PM IST
समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आजम खान ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि जिस परिवार में दो–तीन से ज्यादा बच्चे पैदा हो उन पति-पत्नी को फांसी दे देना चाहिए. क्योंकि इसके बाद नहीं रहेगा बांस और नहीं बजेगी बांसुरी. सपा सांसद आजम खान ने अपने बयान में कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार के शासन से अंग्रेजों का शासन बेहतर था.

दरअसल, बेगूसराय के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को ना माने उसका वोटिंग का अधिकार ख़त्म कर देना चाहिए. विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को ख़तरा है.

गिरिराज ने कहा था कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए सख़्त क़ानून की ज़रूरत है. भारत में वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. इस नियम को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं लेकिन भारत में लोग इसे सरियत और धर्म से जोड़ देते हैं इसी कारण वोट के सौदागर खड़े हो जाते हैं. गिरिराज ने कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है. आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता के लिए सबसे बड़े बाधक हैं. भारत में लोग अपने फ़ायदे के लिए समाज को जोड़ने की बजाय विषमता फैलाने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें- 

एक्‍सप्रेसवे हादसा: झपकी नहीं यह है एक्सीडेंट की बड़ी वजह

हरदोई पुलिस का कारनामा: हिन्दू युवक को कब्रिस्तान में दफना
First published: July 11, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...