Home /News /uttar-pradesh /

azam khan shivpal singh yadav not attend samajwadi party legislature meeting nodark

सपा की बैठक में शामिल नहीं हुए आजम-शिवपाल, सत्र से पहले विधायकों को अखिलेश यादव ने दिया ये मंत्र

सपा विधायक दल की बैठक में आजम खान और शिवपाल सिंह यादव शामिल नहीं हुए.

सपा विधायक दल की बैठक में आजम खान और शिवपाल सिंह यादव शामिल नहीं हुए.

Azam Khan-Shivpal Singh Yadav. यूपी की 18वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. वहीं, सत्र से एक दिन पहले सपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें तय किया गया है कि पार्टी सदन में अखिलेश यादव के नेतृत्व में लड़ाई लड़ेगी. इसके अलावा आजम खान और शिवपाल सिंह यादव का बैठक में शामिल नहीं होना चर्चा में है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का सत्र शुरू होने से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के लखनऊ मुख्यालय में रविवार को बुलाई गई विधायक दल की बैठक खत्‍म हो गई है. बैठक के दौरान सत्र को संक्षेप समय के लिए चलाए जाने का मुद्दा छाया रहा. वहीं, समाजवादी पार्टी के विधायकों ने मांग की है कि सत्र को कम से कम 35 दिन तक चलाया जाए, ताकि जनता के मुद्दों को ठीक से उठाया जा सके. सपा का कहना है कि 5 या फिर 6 दिन के सत्र में आम जनता के सभी मुद्दे उठाना बहुत मुश्किल है. सपा विधायक सोमवार को सदन में अखिलेश यादव के नेतृत्व में लड़ाई लड़ेंगे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर आक्रमक मूड में रहेंगे.

हालांकि सपा विधायक दल की बैठक में रामुपर के विधायक आजम खान और इटावा की जसवंतनगर सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव शामिल नहीं हुए. जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव के चाचा लखनऊ में ही मौजूद हैं. वैसे सपा नेताओं ने कहा कि हाल ही में सीतापुर जेल से जमानत पर रिहा हुए आजम खान रामपुर में हैं और स्वास्थ्य कारणों से वह बैठक में शामिल नहीं हो सके.

सपा के वरिष्ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने कही ये बात
सपा विधायक दल की बैठक के आजम खान और शिवपाल सिंह यादव के अलावा रामपुर की स्‍वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम भी शामिल नहीं हुए. वहीं, सपा के वरिष्ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सोमवार को सत्र में भाग लेंगे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि वह (आजम खान) स्वास्थ्य कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके, लेकिन सोमवार को रामपुर विधायक पहले विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ लेंगे और फिर सत्र में शामिल होंगे. वहीं, आजम खान ने भी कहा कि अगर उनका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहता है तो वह सदन में शपथ लेने के लिए जरूर जाएंगे.

शिवपाल सिंह यादव तो पहले भी नहीं आए थे: सपा
शिवपाल सिंह यादव की गैरमौजूदगी के बारे में मेहरोत्रा ने कहा कि उन्होंने सपा के चुनाव चिह्न पर विधानसभा चुनाव जीता है, लेकिन वह एक पार्टी के मुखिया भी हैं और पहले भी वह बैठक में शामिल नहीं हुए थे. इसके साथ कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सभी विधायकों को विधानसभा के सत्र में जनहित के मामलों को प्रमुखता से उठाने को कहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Samajwadi party, Shivpal singh yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर