अयोध्या में बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची राम की प्रतिमाः आजम खान

आजम खान ने कहा, 'सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में दीवाली पर भगवान राम की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा कर सकते हैं. लेकिन सरदार पटेल की मूर्ति की तुलना में भगवान राम की मूर्ति ऊंची बनाई जानी चाहिए.'

News18.com
Updated: November 4, 2018, 11:09 AM IST
अयोध्या में बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची राम की प्रतिमाः आजम खान
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18.com
Updated: November 4, 2018, 11:09 AM IST
गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के अनावरण के बाद उत्तर प्रदेश में भगवान राम की गगनचुंबी मूर्ति स्थापित किए जाने की मांग तेज हो गई है. इसपर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा, 'अगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भगवान श्रीराम की 150 मीटर ऊंची मूर्ति स्थापित करने की घोषणा करते हैं तो मैं उनके विचारों का स्वागत करूंगा.'

आजम खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में दीवाली पर भगवान राम की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा कर सकते हैं. लेकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर लंबी मूर्ति की तुलना में भगवान राम की मूर्ति ऊंची बनाई जानी चाहिए.

खान ने कहा, 'यह ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया जब सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी? भगवान राम की मूर्ति का निर्माण कोई क्यों रोकेगा. हम तो चाहते हैं कि उससे ऊंची प्रतिमा रामपुर में बनाएं.' रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं. संतों की ओर से इसके लिए दवाब डाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट से नहीं बची कोई उम्मीद: महंत नरेंद्र गिरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को गुजरात के नर्मदा नदी के तट पर लौह पुरुष सरदार पटेल की 143 वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि दी और उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को राष्ट्र को समर्पित किया था. पटेल की प्रतिमा को भारत के शाश्वत अस्तित्व का प्रतीक बताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि सरदार पटेल ने 500 से ज्यादा रियासतों का विलय करके देश का एकीकरण करने का काम किया था. उनके बिना कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक रेलवे लाइन की कल्पना नहीं की जा सकती थी.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति लगाने से कोई नहीं रोक सकता: केशव प्रसाद मौर्य
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर