Home /News /uttar-pradesh /

Big News: आजम खान जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल, कोर्ट ने दे दी है नामांकन की मंजूरी

Big News: आजम खान जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल, कोर्ट ने दे दी है नामांकन की मंजूरी

जेल से ही पर्चा भरेंगे आजम खान. (फाइल फोटो)

जेल से ही पर्चा भरेंगे आजम खान. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सांसद आजम खान (Azam Khan) को रामपुर (Rampur) के स्वार विधानसभा सीट (suar assembly seats) से चुनावी मैदान में उतारा है. आजम खान सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल करेंगे. एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेज दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सांसद आजम खान (Azam Khan) को रामपुर (Rampur) के स्वार विधानसभा सीट (suar assembly seats) से चुनावी मैदान में उतारा है. आजम खान सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल करेंगे. एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेज दिया गया है.

दरअसल, आजम खान ने अपने वकील के द्वारा नामांकन की अनुमति के लिए कोर्ट में दाखिल की थी अर्जी, जिसके बाद कोर्ट ने अनुमति दे दी. अब आजम खान सीतापुर जेल से ही नामंकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे. रामपुर में दूसरे चरण में वोटिंग है और 28 जनवरी नामांकन की आखिरी तारीख है. बता दें कि आजम फिलहाल रामपुर से सांसद हैं और वह फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ करीब 100 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

इतना ही नहीं, आजम के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी लंबे अरसे तक जेल में रहे थे. फिलहाल दोनों जमानत पर हैं. बता दें कि रामपुर से आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फातिमा सपा से विधायक चुनी गई थीं. अब्दुल्ला आज़म खान भी स्वार से सपा से ही चुने गए थे, लेकिन फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में उनकी विधायकी रद्द हो गई थी. इसी फर्जीवाड़े में तीनों को जेल भी हुई थी. इस मामले में तंज़ीन फातिमा और अब्दुल्ला को तो ज़मानत मिल गई है, लेकिन आज़म खान अभी भी सीतापुर जेल में बंद हैं. ज़मानत न मिलने की सूरत में वे जेल में रहते हुए ही रामपुर से सपा से चुनाव लड़ेंगे.

यूपी में कब-कब वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Assembly elections, Azam Khan, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर