डॉ अम्बेडकर के विचारों को दुनिया में फैलाने के लिए लॉन्च हुआ 'बाबा शॉटस'

फिल्म निर्माता एवं निर्देशक संजीव जायसवाल ने बाबा शॉट्स नाम से ऐप लॉन्च किया है.

फिल्म निर्माता एवं निर्देशक संजीव जायसवाल ने बाबा शॉट्स नाम से ऐप लॉन्च किया है.

Lucknow News: जाने-माने फिल्म निर्माता और निदेेशक संजीव जायसवाल ने बाबा शॉट्स नाम से एक ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का लक्ष्य डॉ भीमराव अम्बेडकर के विचारों को दुनिया में फैलाने और उनके अनुयायियों को जोड़ने में किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 2:53 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्‍बेडकर (Baba Saheb Dr Bhimrao Ambedkar) की 130वीं जयंती पर डिजिटल सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर बाबा शॉटस एप (Baba Shots App) को लांच किया गया. यह ऐप पूरी तरह से भारतीय सोशल मीडिया वीडियो एंटरटेनमेंट ऐप है. इसे जाने-माने निर्माता निर्देशक संजीव जयसवाल (Director/Producer Sanjeev Jaiswal) ने लांच किया. संजीव जायसवाल ने बताया कि इस एप के माध्‍यम से बाबा साहब भीमराव अम्‍बेडकर के विचारों को देश-दुनिया में पहुंचाने का काम किया जाएगा. अम्बेडकर के विचारों पर चलने वालों के लिए करोड़ों लोगों के लिए यह अपना ऐप होगा.

संजीव जयसवाल ने बताया कि भारतीय ऐप चिंगारी, टका टक, मूली की तरह ही बाबा शॉटस छोटी विडियो दिखाने वाला ऐप है. इसके जरिए देश-दुनिया में फैले बाबा साहब के मानने वाले लोग एक प्लेटफ़ॉर्म पर इकट्ठा होंगे और आपस में जुड़कर बाबा साहब के‍ विचारों को फैलाने का काम करेंगे.

बता दें संजीव जयसवाल ने कई फिल्में और वेब सीरिज बनाई हैं, जिनकी अलग पहचान हैं. वह फिल्‍म शूद्र के बाद से दलित समाज में अलग पहचान रखते है. संजीव कहते हैं कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के चाहने वालों के लिए यह ऐप एक तोहफा है. संजीव ने बताया कि शूद्र फिल्‍म के बाद उन्‍होंने दलित समाज पर काफी काम किया. इस दौरान कई ऐसी बातें सामने आई जो अभी तक किसी को पता नहीं हैं. इतिहास ने उन चीजों को जगह नहीं दी. इसके बाद उन्होंने बगावत, कोटा - द  रेजर्वेशन, मेरी आवाज सुनो समेत कुछ वेब सिरीज भी बनाई, जिसने समाज की आंखे खोलने का काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज