यूपी में बदला मौसम का मिज़ाज, लखनऊ समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश
Lucknow News in Hindi

यूपी में बदला मौसम का मिज़ाज, लखनऊ समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश
बिहार के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मार्च से होली के दिन 10 मार्च तक राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान 4 मार्च को लखनऊ, कानपुर, झांसी, बांदा , सोनभद्र, आगरा, अलीगढ़ और मेरठ में बादलो के छाये रहने और तेज-हवाओ के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. बुधवार को लखनऊ (Lucknow) समेत कई जिालें में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने होली तक बारिश की संभावना जताई है. विभाग के अनुसार 4 से 10 मार्च तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के साथ बुंदेलखंड में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम का मिज़ाज बदल गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मार्च से होली के दिन 10 मार्च तक राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान 4 मार्च को लखनऊ, कानपुर, झांसी, बांदा , सोनभद्र, आगरा, अलीगढ़ और मेरठ में बादलो के छाये रहने और तेज-हवाओ के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. तो 5 से 7 मार्च के बीच भी लखनऊ, कानपुर, बांदा, अमेठी, बहराईच, फैजाबाद, सुल्तानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, शाहजहांपुर, बरेली, अलीगढ, मेरठ और मुजफ्फरनगर में तेज-हवाओ के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इस दौरान जहाँ एक ओर होली के दिन 10 मार्च को भी राजधानी लखनऊ, कानपुर, झांसी के साथ पश्चिमी यूपी के शाहजहांपुर, बरेली, आगरा, अलीगढ, मुरादाबाद और मेरठ में तेज हवाओ के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. तो वही दूसरी ओर इस दौरान अधिकतम तापमान 32 तो न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुच जाने की संभावना जताई गई है.

न्यूज 18 से बात करते हुए मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता बताते है कि 'उत्तर प्रदेश के मौसम में आने वाले बदलाव के कई अहम कारण है. एक ओर 4 मार्च की शाम से अफगानिस्तान और इरान के करीब एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा, राजस्थान और उससे लगे हुए पाकिस्तान के हिस्से में बना एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. और इन्ही के प्रभावो के चलते पहले चरण में 4 से 7 मार्च के बीच गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. और फिर एक-दो दिन मौसम साफ रहने के बाद 10 मार्च होली के दिन भी पूर्वी-पश्चिमी यूपी के साथ बुंदेलखंड से जुडे कुछ जिलों में बारिश होने की प्रबल संभावना है.'



ये भी पढ़ें:
पीएम मोदी के बाद सीएम योगी का ऐलान- होली मिलन समारोह में नहीं जाएंगे

यूपी के पूर्णकालिक डीजीपी बने हितेश चंद्र अवस्थी बोले- भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज