Home /News /uttar-pradesh /

bahujan samaj party will field candidate from azamgarh in lok sabha bypoll skipped rampur nodark

मायावती का बड़ा फैसला, आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव लड़ेगी बसपा, रामपुर को लेकर किया ये ऐलान

बसपा चीफ मायावती ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव में कैंडिडेट नहीं उतारने का ऐलान किया है.

बसपा चीफ मायावती ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव में कैंडिडेट नहीं उतारने का ऐलान किया है.

Mayawati News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगामी 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ में कैंडिडेट उतारने का फैसला किया है. वहीं, रामपुर में पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी. बसपा का कहना है कि रामपुर क्षेत्र में पार्टी को अभी और मजबूत बनाने की जरूरत है. इसी वजह से वह उपचुनाव में कोई कैंडिडेट नहीं उतारेगी. यह दोनों सीटें अखिलेश यादव और आजम खान के इस्‍तीफा देने के बाद खाली हुई हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगामी 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ में कैंडिडेट उतारने का फैसला किया है. हालांकि पार्टी रामपुर में उपचुनाव नहीं लड़ेगी. बसपा की प्रदेश इकाई की दो दिवसीय जिला एवं मंडल स्तरीय समीक्षा बैठकों के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने रविवार को कहा कि बसपा सीमित संसाधनों वाली पार्टी है, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े पूंजीपतियों और धन्नासेठों के धनबल पर चलने वाली विरोधी पार्टियों के साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों से लगातार होता रहता है. इसलिए पार्टी और इसके जनाधार को नुमाइशी व शाहखर्ची वाली बैठकों से दूर रहकर छोटी-छोटी कैडर बैठकों के बलबूते मजबूत बनाना होगा.

बयान के मुताबिक, बसपा की कैडर बैठक में उत्तर प्रदेश में आगामी 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव में एक सीट पर कैंडिडेट उतारने का फैसला लिया गया है. इसमें कहा गया है कि बसपा आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव लड़ेगी, लेकिन रामपुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

रामपुर को लेकर बसपा ने कही ये बात

बसपा की तरफ से कहा गया है कि रामपुर क्षेत्र में पार्टी को अभी और मजबूत बनाने की जरूरत है. इसी वजह से वह उपचुनाव में कोई कैंडिडेट नहीं उतारेगी. हालांकि बसपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में रामपुर में उम्मीदवार उतारने की बात कही है.

23 जून को होगा आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने के बाद आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान रामपुर से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद रामपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं. इन नेताओं के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई दोनों सीटों पर 23 जून को उपचुनाव के लिए मतदान निर्धारित है.

बसपा ने किया ये बड़ा दावा

बसपा द्वारा जारी बयान में दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में खासकर दलित, आदिवासी, पिछड़ा और धार्मिक अल्पसंख्यक विरोधी नीति व कार्यशैली अपनाने वाली कांग्रेस पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकने का दमखम रखने वाली बसपा ही गरीब विरोधी एवं धन्नासेठ समर्थक भारतीय जनता पार्टी की जड़ें हिलाने में सक्षम है.

Tags: Azamgarh news, BSP UP, Mayawati

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर