'दाऊद' के नाम पर BSP विधायक से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, केस दर्ज

विधायक उमाशंकर से तहरीर में लिखा है कि 6 अगस्त को पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था. उन्हें ई-मेल चेक करने को कहा गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:25 PM IST
'दाऊद' के नाम पर BSP विधायक से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, केस दर्ज
बसपा विधायक उमाशंकर सिंह
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:25 PM IST
उत्तर प्रदेश के बलिया जिला की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को फोन और ईमेल पर धमकी देते हुए एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है. रंगदारी मांगने वाले ने खुद को दाऊद इब्राहिम बताया है. उसके ईमेल पर फोटो भी दाऊद का ही लगा हुआ था.

बीएसपी विधायक ने गोमती नगर थाने में इस बाबत एफआईआर दर्ज कराई है. विधायक उमाशंकर ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि 6 अगस्त को पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था, जिसमें उन्हें ई-मेल चेक करने को कहा गया. इस मैसेज पर उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया. दोबारा 8 अगस्त को मैसेज आया. इसमें एक करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. इसके बाद ही उमाशंकर ने अपना ई-मेल चेक किया तो उसमें rk3905842@gmail.com से एक ईमेल आया थी, जिस पर दाऊद इब्राहिम की फोटो लगी हुई थी.

विधायक ने मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नम्बर को ट्रू कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम दिखा था. इसके बाद ही विधायक ने इसकी जानकारी पुलिस के अधिकारियों को दी. घटना के बाद बकौल विधायक ने गोमती नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है. इंस्पेक्टर डीपी तिवारी ने बताया कि इस सम्बन्ध में आईटी एक्ट और रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बता दें कि बसपा विधायक को धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले प्रदेश के दर्जन भर नेताओं को बुदेश भाई के नाम से मैसेज भेज कर धमकी मिल चुकी है. इस मामले की जांच अभी चल रही है. धमकी देने वाले के बारे में यूपी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें:

बीजेपी ने कार्यसमिति की बैठक में बनाई मिशन 73+की रणनीति, ये है पूरा प्लान
Loading...
अलीगढ़: आईपीएस अब्दुल हमीद बने AMU के नये रजिस्ट्रार

हमीरपुर: सड़क हादसे में भाजपा नेता सहित 3 लोगों की दर्दनाक की मौत

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर