लाइव टीवी

लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार हुआ बांग्लादेशी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2019, 11:19 AM IST
लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार हुआ बांग्लादेशी
हिरासत में लिया गया बांग्लादेशी नागरिक.

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पासपोर्ट सत्यजीत दास के नाम से बनाया गया था, जिस पर पता पश्चिम बंगाल (West Bengal) के 24 परगना के पुरबापल्ली गांव का दर्ज था.

  • Share this:
लखनऊ. प्रदेश की राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने रविवार देर शाम एक बांग्लादेशी युवक को फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शारजाह से जब वह कोलकाता जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान से उतरा तो यहां ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन को उसका पासपोर्ट देखकर शक हुआ. पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वह बांग्लादेशी है. इसके बाद उसे सरोजनी नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया, जहां खुफिया विभाग की टीमे उससे पूछताछ कर रही है.

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पासपोर्ट सत्यजीत दास के नाम से बनाया गया था, जिस पर पता पश्चिम बंगाल के 24 परगना के पुरबापल्ली गांव का दर्ज था. पासपोर्ट पर कोलकाता से 11 नवंबर 2013 को जारी करने की मुहर और जानकारी अंकित थी, लेकिन बारकोड में अंतर पाए जाने पर इमिग्रेशन ब्यूरो ने पासपोर्ट धारक से पूछताछ शुरू कर दी.

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी
लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी.


छानबीन के दौरान शख्‍स ने बताया कि वह बांग्लादेशी नागरिक है. उसका सही नाम रजबा सरदार है और वह बांग्लादेश के मदारीपुर स्थित न्यू टाउन का निवासी है. वह दिसंबर 2010 में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित पुटकली गांव के रास्ते एक एजेंट की मदद से भारत आया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल के 24 परगना के पुरबापल्ली गांव में तीन साल तक रहा. इस दौरान उसने बेलधारिया के जोरासाको मार्केट की एक कपड़े की दुकान पर 2013 तक काम किया. एसएसपी के मुताबिक 24 परगना में रहते हुए बांग्लादेशी ने बेलधारिया में भारतीय वोटर कार्ड और पासपोर्ट हासिल किया. इसी पासपोर्ट से वह 2014 में नौकरी करने कुवैत चला गया.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

 कानपुर: मां मंदिर नहीं ले गई तो 10 साल के मासूम ने फांसी लगाकर दी जान
Loading...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा, BJP विधायक के भाई समेत 4 की मौत

'बाहुबल' के सहारे पूर्वांचल की सीटों पर जीत का 'सपना' देख रही है समाजवादी पार्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...