बैंक आफ बड़ौदा ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए किया 2000 करोड़ का लोन मंजूर

भाषा
Updated: September 5, 2019, 9:55 PM IST
बैंक आफ बड़ौदा ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए किया 2000 करोड़ का लोन मंजूर
उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पहल पर बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के लिए 2000 करोड़ रुपए का लोन मंजूर किया है.

  • Share this:
लखनऊ.  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पहल पर बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के लिए 2000 करोड़ रुपए का लोन मंजूर किया है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

अवस्थी ने बताया कि योगी के साथ हुई मुलाकात में बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी.एस. जयकुमार ने इस परियोजना के वित्तपोषण के लिए 1500 करोड़ रुपए के निवेश की सैद्धांतिक सहमति दी थी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की पहल पर अब बैंक ने इसे बढ़ाकर यूपीडा को 2000 करोड रुपए के ऋण निवेश प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी दे दी है.

296 किमी लंबा होगा एक्सप्रेसवे
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की लंबाई 296 किलोमीटर होगी और इसका निर्माण चित्रकूट जिले से शुरू होकर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर इटावा जिले में स्थित ग्राम कुदरैल तक होना है जो चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, जालौन, औरैया और इटावा जिलों से गुजरेगा.

अवस्थी ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते आगरा, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) को बुंदेलखंड से जोडने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की अहम भूमिका होगी.

95 प्रतिशत जमीन की खरीद पूरी
अवस्थी ने बताया कि परियोजना के लिए यूपीडा ने लगभग 95 प्रतिशत भूभाग की खरीद बहुत कम समय में कर ली है. शेष भूभाग की खरीद प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने बताया कि शासन की ओर से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना की निर्माण लागत लगभग 14, 850 करोड़ रुपए मंजूर की गई है, जिसके वित्तपोषण के लिए यूपीडा द्वारा 7000 करोड़ रुपए के रिण प्रदेश में स्थित विभिन्न बैंकों से लिये जाने का प्रस्ताव सरकार ने मंजूर किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

यूपी में गर्माया NRC का मुद्दा, मेरठ के नायब शहर काज़ी बोले- लागू करने की कोई जरूरत नहीं

यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए भी बीजेपी को PM नरेंद्र मोदी का सहारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...