लाइव टीवी

UP में अब सुबह 4 बजे तक फाइव स्टार होटल में खुले रहेंगे बार, जानिए नई आबकारी नीति के नियम

भाषा
Updated: January 27, 2020, 5:15 PM IST
UP में अब सुबह 4 बजे तक फाइव स्टार होटल में खुले रहेंगे बार, जानिए नई आबकारी नीति के नियम
प्रमुख सचिव संजय भूसरेडडी ने बताया कि फाइव स्टार होटलों के बार सुबह चार बजे तक खुले रहेंगे. पूर्व के नियमों के तहत मध्यरात्रि के बाद बार खोलने की अनुमति नहीं थी.

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) की नई आबकारी नीति (Excise Policy) 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य के बड़े शहरों में बार (Bars) रात 2 बजे तक और फाइव स्टार होटलों (Five Star Hotels) में सुबह 4 बजे तक खुले रखने का निर्णय लिया है. बार वालों को इसके लिए वार्षिक फीस देनी होगी. राज्य सरकार की नई आबकारी नीति (Excise Policy) 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएगी.

पहले मध्यरात्रि के बाद बार खोलने की अनुमति नहीं थी
प्रमुख सचिव संजय भूसरेडडी ने बताया कि मेहमानों विशेषकर विदेशी मेहमानों की सुविधा के लिए यह फैसला किया गया है. फाइव स्टार होटलों के बार सुबह चार बजे तक खुले रहेंगे. पूर्व के नियमों के तहत मध्यरात्रि के बाद बार खोलने की अनुमति नहीं थी. भूसरेडडी ने बताया कि ऐसे में होटल मेहमानों की शराब की मांग पूरी नहीं कर पाते थे लेकिन नई नीति होटलों को अपने मेहमानों की बेहतर सेवा का मौका देगी.

शराब की लाइसेंस फीस में बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने पिछले हफ्ते 2020-21 की आबकारी नीति को मंजूरी दी, जिसके तहत देशी शराब की लाइसेंस फीस में 10 फीसदी, बीयर में 15 फीसदी और अंग्रेजी शराब में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है.

कैबिनेट बैठक के बाद भूसरेडडी ने कहा था कि सरकार ने सरल एवं पारदर्शी आबकारी नीति बनाई है. लाइसेंसों का नवीकरण ई लॉटरी से किया जाएगा. नई नीति के तहत एक व्यक्ति को राज्य में केवल दो दुकानें ही संचालित करने दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें-रामपुर से सपा सांसद आजम खान के खिलाफ जारी हुआ वारंट, जयाप्रदा पर की थी टिप्पणी

गांधी शांति यात्रा लेकर लखनऊ पहुंचे यशवंत सिन्हा बोले- CAA में कई खामियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर