कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी डिप्टी सीएम की टीम, कम्युनिटी किचन से भोजन और राशन की मदद
Lucknow News in Hindi

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी डिप्टी सीएम की टीम, कम्युनिटी किचन से भोजन और राशन की मदद
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की टीम गरीबों को भोजन कराने का अभियान छेड़े हुए है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) और लोक निर्माण विभाग की तरफ से प्रदेश भर में कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है. यह प्रदेश के सभी 75 जिलों में चल रहा है. इसके माध्यम से जरूरतमंदों को पैकेट में तैय़ार भोजन और राशन दिए जा रहे हैँ. इसका वितरण बीजेपी के कार्यकर्ता, सेवा भारती और दूसरे स्वयंसेवी संगठन भी कर रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (COVID-19) संक्रमण काल में कोई जरूरतमंद भूखा न सोए इस सिद्धांत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) और उनकी टीम काम कर रही है. प्रधानमंत्री के कोरोना से लड़ाई लड़ने के आह्वान पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य और लोकनिर्माण विभाग की तरफ से प्रदेश भर में कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है. यह प्रदेश के सभी 75 जिलों में चल रहा है. इसके माध्यम से जरूरतमंदों को पैकेट में तैय़ार भोजन और राशन दिए जा रहे हैँ. इसका वितरण बीजेपी के कार्यकर्ता, सेवा भारती और दूसरे स्वयंसेवी संगठन भी कर रहे हैं.

रोज 1000 लंच पैकेट हो रहे तैयार, राशन की किट भी

लगभग 1000 लंच पैकेट और राशन की किट रोजाना तैयार हो रही है और जरुरतमंदों तक पहुंचाई जा रही है. बीजेपी प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव कहते हैं कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों का पालन करते हुए काम कर रहे हैं. उनका उद्देश्य समाज के पिछली कतार में बैठे जरूरतमंदों और भूखों तक भोजन पहुंचाना है. उनका मानना है कि प्रदेश में कोई भूखा न सोए और इसी लक्ष्य के साथ काम हो रहा है.



खुद नजर रख रहे डिप्टी सीएम



डिप्टी सीएम केशव मौर्य खुद जिलों में नजर बनाए रखते हैं और कार्यकर्ताओं से इसका फीड बैक लेते रहते हैं. कम्युनिटी किचेन के संयोजक और सहायक अभियंका राजीव राय कहते हैं कि हर दिन के खाने का मेन्यू अलग-अलग रहता है. किसी दिन राजमा चावल, तो किसी दिन कढ़ी चावल तो कभी पूरी सब्जी होती है. हर दिन लगभग एक हजार पैकेट खाना लखनऊ में तैयार होता है. राशन का किट भी साथ में तैयार रहता है और जरुरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

Lucknow COVID-19 Update: हॉटस्पॉट इलाकों की ड्रोन से निगरानी, CM का दौरा संभव

तहसीलदार को पीटने के मामले में मायावती की मांग- बीजेपी MP पर सख्त कार्रवाई हो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading