Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: सपा में शामिल हुए एक और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, बोले- BJP ने की देश को गुलाम बनाने की साजिश

UP Election: सपा में शामिल हुए एक और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, बोले- BJP ने की देश को गुलाम बनाने की साजिश

पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा, 'क्या ऐसे में देश आत्मनिर्भर बनेगा जब लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है.'

पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा, 'क्या ऐसे में देश आत्मनिर्भर बनेगा जब लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है.'

UP Politics: बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह दारा सिंह चौहान भी बीजेपी में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता थे. 2015 में वह बसपा का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. तीन बार के सांसद को तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. चौहान को ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी का दामन थामने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में रविवार को योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए. इसके साथ ही एसपी ने बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल में सेंध लगाई है. अपना दल के विधायक आरके वर्मा ने भी आज एसपी की सदस्यता ली. इसे अपना दल के बड़ा झटका माना जा रहा है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दारा सिंह चौहान को पार्टी में आधिकारिक रूप से शामिल कराया.

बता दें दारा सिंह चौहान ने बीते दिनों सरकार से इस्तीफा दिया था. दारा सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि आज लखनऊ में उनके समर्थकों को रोका गया है और उन्होंने कहा कि चौहान समाज के सभी नेताओं ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. उन्होंने कहा जब साल 2017 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो ये नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास, लेकिन साथ तो सबका लिया, विकास कुछ चंद लोगों का ही हुआ. पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा, ‘क्या ऐसे में देश आत्मनिर्भर बनेगा जब लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है.’

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह दारा सिंह चौहान भी बीजेपी में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता थे. 2015 में वह बसपा का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. तीन बार के सांसद को तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. चौहान को ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया गया. मधुबन विधानसभा सीट से जीतने के बाद उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया.

Tags: Akhilesh yadav, BJP Allies, CM Yogi, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP politics, Yogi government, लखनऊ

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर