अपना शहर चुनें

States

भारत बंद: लखनऊ में किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष हिरासत में, वाराणसी में कई सपा नेता नजरबंद

किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी हिरासत में
किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी हिरासत में

Bharat Bandh Live: राजधानी लखनऊ में पुलिस ने किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को हिरासत में ले लिया. कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका में उन्हें उनके ऑफिस से ही हिरासत में ले लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/वाराणसी. कृषि कानून (APMC Act) के विरोध में बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) को 11 राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है. इस बीच, यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने भारत बंद को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी को भी कोई परेशानी न हो और कोई भी अप्रिय घटना न घटे. भारत बंद के मद्देनजर पुलिस कार्रवाई भी शुरू हो गई है. राजधानी लखनऊ में पुलिस ने किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को हिरासत में ले लिया. कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका में पुलिस ने उन्हें उनके ऑफिस से हिरासत में लिया. उधर, वाराणसी में भी भारत बंद के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए दर्जन भर से ज्यादा समाजवादी पार्टी के नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है. उनके घरों के बाहर पुलिस ने डेरा डाल दिया है.

प्रयागराज में किसानों के समर्थन में विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. सपा कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज स्टेशन के आउटर पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया. ग्वालियर से मडुवाडीह जाने वाली ट्रेन को भी बीच रास्ते में रोक दिया. सपा कार्यकर्ता ट्रेन के इंजन पर चढ़कर प्रदर्शन किया और कृषि बिल वापस लिए जाने की  मांग की. मौके पर जिला और रेलवे पुलिस मौजूद है. इस बीच सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई. पुलिस द्वारा सपा कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद ट्रेन रवाना की गई.





इटावा में बंद का व्यापक असर
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा में सुबह-सुबह ही सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जबरन दुकानों को बंद करवाना शुरू करवा दिया. इटावा में सुबह से ही भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज