Home /News /uttar-pradesh /

भीम आर्मी चीफ बोले- अयोध्या का नाम 'साकेत' करें और वहां बुद्ध का मंदिर बनाएं

भीम आर्मी चीफ बोले- अयोध्या का नाम 'साकेत' करें और वहां बुद्ध का मंदिर बनाएं

चन्द्रशेखर (File Photo)

चन्द्रशेखर (File Photo)

न्यूज़18 से बातचीत में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मांग की कि अयोध्या में भगवान बुद्ध का मंदिर बनाया जाए. उन्होंने कहा कि खुदाई के खंडहर में भगवान बुद्ध के अवशेष मिले हैं.

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पहले शिवसेना की आशीर्वाद सभा और अब विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा के बाद भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने ऐलान कर दिया है कि वह भी 26 नवंबर को अयोध्या जाएंंगे. चंद्रशेखर के अनुसार 26 नवंबर को संविधान दिवस है और हम उस दिन संविधान लेकर अयोध्या जाएंगे.

    न्यूज़18 से बातचीत में चंद्रशेखर ने अयोध्या में भगवान बुद्ध का मंदिर बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि खुदाई के खंडहर में भगवान बुद्ध के अवशेष मिले हैं. यही नहीं उनके समय में अयोध्या को 'साकेत' प्रदेश भी कहा जाता था. इसलिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करते हैं कि जब वह और अन्य जगहों का नाम बदल रहे हैं तो अयोध्या का नाम भी 'साकेत' किया जाए.

    अयोध्या में धारा 144 लागू है, तो कैसे जाएंगे? इस सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि वहां जाने से सभी को रोका जाए. अगर किसी को नहीं रोका जा रहा तो फिर उन्हें क्यों रोका जाएगा? वैसे भी 26 नवंबर को संविधान दिवस है. हम उस दिन भारतीय संविधान लेकर अयोध्या जाएंगे.

    वहीं राम मंदिर के मसले पर चंद्रशेखर ने कहा कि सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करना चाहिए. अदालत का जो भी फैसला आएगा, उसका हम सम्मान करेंगे. इतनी जल्दबाजी में क्यों है?

    चंद्रशेखर ने कहा कि जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तो अयोध्या निर्णय के बाद प्रदेश में एक भी साम्प्रदायिक हिंसा की रिपोर्ट नहीं हुई थी.

    वहीं मायावती के भीम आर्मी को लेकर दिए गए बयान पर चंद्रशेखर ने कहा, 'मैं हमेशा से बसपा के साथ था, बसपा के साथ हूं और हमेशा बसपा के साथ रहूंगा. अगर कांग्रेस दलित समर्थक है तो उसे मायावती का समर्थन करना चाहिए.'

    इस दौरान चंद्रशेखर ने कहा कि वह चुनाव न तो लड़ेंगे और न ही किसी पार्टी का समर्थन करेंगे.

    चंद्रशेखर ने कहा कि कानून आज खतरे में है. जब भी साम्प्रदायिक पार्टियां सत्ता चाहती हैं तो अयोध्या जाती हैं. यह साकेत है, अयोध्या नहीं है. यहां बुद्ध का मंदिर होना चाहिए. चंद्रशेखर ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर पर नाट​क कर रही है क्योंकि वह पिछले साढ़े 4 साल में कुछ भी हासिल नहीं कर सके हैं.

    चंद्रशेखर ने कहा कि मायावती अकेली नेता हैं, जो अनुमति लेने के बाद सहारनपुर गईं. उन्होंने कहा कि उनके जीवन को खतरा है. अगर सहारनपुर में किसी ने अगर बहनजी पर गलत निगाह भी डाली तो हम उसे सबक सिखाएंगे. दलित लायन ​बहनजी के साथ हैं, हम उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे. उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल पर बुद्ध मंदिर स्थापित करने को लेकर भीम आर्मी डीएम से मुलाकात करेगी.

    ये भी पढ़ें: 

    अयोध्या: Drone की नजर से देखिए विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा की तस्वीरें

    अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की शपथ के साथ समाप्त हुई VHP की धर्म सभा, कोई लिखित प्रस्ताव नहीं

    करीब 1 लाख लोग पहुंचे अयोध्या, 27 हज़ार कर चुके हैं रामलला के दर्शन: एडीजी

    अयोध्या में राम मूर्ति पर बोले डिप्टी सीएम- लाॅलीपाॅप की नहीं गुलगुले खाने का इंतजार कीजिए

    VHP की धर्मसभा शुरू, चंपत राय बोले- 92 के बाद खत्म नहीं हुआ राम मंदिर मुद्दा, याद दिलाना जरूरी

    विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए अब इंतजार नहीं करेंगे

    Tags: Ayodhya Mandir, Faizabad news, Lucknow news, Politics, Up news in hindi, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर