Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव को लेकर क्या है चंद्रशेखर का प्लान? 10 जनवरी के बाद पत्ते खोलेंगे भीम आर्मी के मुखिया

यूपी चुनाव को लेकर क्या है चंद्रशेखर का प्लान? 10 जनवरी के बाद पत्ते खोलेंगे भीम आर्मी के मुखिया

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने सियासी पत्ते नहीं खोले हैं.  (फाइल फोटो)

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने सियासी पत्ते नहीं खोले हैं. (फाइल फोटो)

UP Chunav: आसपा ने बीते वर्ष जिला पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से दो ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद से ही चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का विधानसभा चुनाव लड़ना भी तय माना जा रहा था. चंद्रशेखर आजाद तब से कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. पिछले दिनों शिवपाल सिंह और ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. इसके अलावा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई. हालांकि अभी तक आजाद की ओर से इन मेल-मुलाकातों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Dates) की तारीखों के ऐलान के साथ ही तमाम राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी सपा (Samajwadi Party), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) सभी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. हालांकि इस बीच विधानसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा रही चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने सियासी पत्ते नहीं खोले हैं. खबर है कि भीम आर्मी चीफ आजाद 10 जनवरी के बाद आगामी चुनावों को लेकर रणनीति साफ करेंगे.

आजाद समाज पार्टी (आसपा) का विधानसभा चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. चुनाव आयोग की ओर से इस पार्टी को केतली चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है. आसपा ने बीते वर्ष जिला पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से दो ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद से ही चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का विधानसभा चुनाव लड़ना भी तय माना जा रहा था.

ये भी पढ़ें- श्रीकृष्ण ने दिए साक्षात दर्शन, अखिलेश यादव के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने को कहा- BJP नेता का दावा

चंद्रशेखर आजाद तब से कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. पिछले दिनों शिवपाल सिंह और ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. इसके अलावा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई. वहीं एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुलाकात के भी कई मायने निकाले गए. हालांकि अभी तक आजाद की ओर से इन मेल-मुलाकातों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
यूपी चुनाव से जुड़े तमाम ताज़ा अपडेट्स एक क्लिक में पढ़ें…

ऐसे में सियासी गलियारों में यह सवाल उठ रहे हैं कि चंद्रशेखर की आजादी समाज पार्टी विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी या किसी दल के साथ गंठबंधन करेगी. खबर है कि पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 10 जनवरी के बाद विधानसभा चुनाव को लेकर अपना रुख जाहिर करेंगे. इसके साथ वह अपना चुनावी एजेंडा भी साझा करेंगे.

Tags: Bhim Army, Chandrashekhar Azad, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर