भीम आर्मी की चेतावनी: 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो करेंगे भारत बंद

भाषा
Updated: August 23, 2019, 9:07 PM IST
भीम आर्मी की चेतावनी: 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो करेंगे भारत बंद
भीम आर्मी ने मांगे नहीं माने जाने पर भारत बंद करने की चेतावनी दी है.

भीम आर्मी (Bhim Army) ने शुक्रवार को चेतावनी दी है कि रविदास मंदिर (Ravidas Temple) का मुद्दा अगर 10 दिनों के अंदर नहीं सुलझा तो वह देशव्यापी बंद का आह्वान किया जाएगा. संगठन ने कहा कि उसके समर्थक 25 अगस्त को 'अंतरराष्ट्रीय धिक्कार दिवस' के रूप में मनाएंगे.

  • Share this:
भीम आर्मी (Bhim Army) ने शुक्रवार को चेतावनी दी है कि रविदास मंदिर (Ravidas Temple) का मुद्दा अगर 10 दिनों के अंदर नहीं सुलझा तो वह देशव्यापी बंद का आह्वान किया जाएगा. संगठन ने कहा कि उसके समर्थक 25 अगस्त को 'अंतरराष्ट्रीय धिक्कार दिवस' के रूप में मनाएंगे और अपने नेता चंद्रशेखर आज़ाद तथा 95 अन्य के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध करेंगे.

भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा, ‘अगर 10 दिनों के अंदर गुरु रविदास मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता है तो हम भारत बंद का आह्वान करेंगे.’ उन्होंने कहा कि आजाद उस समय तक जमानत की मांग नहीं करेंगे जब तक उनके साथ गिरफ्तार अन्य लोगों को रिहा नहीं किया जाता.

दंगा और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के आरोप में न्यायिक हिरासत में हैं चंद्रशेखर
आजाद और 95 अन्य लोगों को दंगा और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था तथा उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. भीम आर्मी ने आजाद और अन्य प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी पर अपना पक्ष रखने के लिए शुक्रवार को महिला प्रेस क्लब (आईडब्ल्यूपीसी) में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया था लेकिन आईडब्ल्यूपीसी ने इसे रद्द कर दिया.

राजनीतिक कार्यों की अनुमति नहीं मिलने पर बाहर की प्रेस कॉन्फ्रेंस
आईडब्ल्यूपीसी ने एक ईमेल जारी कर कहा कि हम यहां धार्मिक या राजनीतिक समारोहों या कार्यक्रमों की अनुमति नहीं देते हैं. एक आईडब्ल्यूपीसी प्रतिनिधि ने कहा, हम धार्मिक या राजनीतिक कार्यों की अनुमति नहीं देते हैं. उनकी तरफ से गलतफहमी थी. इसके बाद भीम आर्मी के प्रतिनिधियों ने क्लब के बाहर पत्रकारों से बात की.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...