विवादित गाना 'जो ना बोले जय श्रीराम, उसको भेजो कब्रिस्तान' के गायक वरुण बहार गोंडा से गिरफ्तार

गौरतलब है कि विवादित गाने को लेकर वरुण के खिलाफ देश के कई थानों में एफआईआर दर्ज हुई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 2:14 PM IST
विवादित गाना 'जो ना बोले जय श्रीराम, उसको भेजो कब्रिस्तान' के गायक वरुण बहार गोंडा से गिरफ्तार
गायक वरुण बहार गिरफ्तार
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 2:14 PM IST
विवादित गाना 'जो ना बोले जय श्री राम उसको भेजो कब्रिस्तान' के गायक वरुण उपाध्याय उर्फ वरुण बहार को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को गोंडा जनपद से गिरफ्तार कर लिया. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने गायक वरुण को गिरफ्तार कर हजरतगंज थाने लाई है. गौरतलब है कि विवादित गाने को लेकर वरुण के खिलाफ देश के कई थानों में एफआईआर दर्ज हुई है. इसी तरह की एक एफआईआर लखनऊ की हजरतगंज थाने में भी दर्ज है. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे और उसके साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि यू ट्यूब चैनल पर अपलोड करने वाला राजेश वर्मा, गाने के बोल लिखने वाले संतोष यादव व मुकेश पांडेय को भी हिरासत में लिया गया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153a व 298 के तहत हजरतगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

अन्य जगह भी दर्ज हुई है एफआईआर

बता दें वरुण बहार के गाए विवादित गाना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. जिसके बोल को लेकर कई तरह कि प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. वरुण पर इस गाने के माध्यम से हिंसा भड़काने, मोब लिंचिन के लिए उकसाने का आरोप लगते हुए देश भर में 44 एफआईआर दर्ज हुई है. जिसके बाद लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने शुक्रवार तड़के वरुण को उसके पैतृक गांव बन्दरहा से हिरासत में लिया.

इस गाने के बोल को संतोष सिंह यादव ने लिखा है. बहार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उसका कहना है गीत में कुछ भी उत्तेजक नहीं हा और न ही किसी धर्म विशेष का नाम लिया गया है. बहार ने कहा, " मैंने किसी भी धर्म का नाम नहीं लिया. मीडिया जान बुझकर मेरे जान के पीछे पड़ी हुई है. वह सोशल मीडिया के उन कंटेंट को नहीं देख रही जो इस गाने से कहीं ज्यादा भड़काऊ है."

ये भी पढ़ें:

संसद से सड़क तक इन विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं आज़म
Loading...

जौहर विवि के बाद अब संसद में भी बुरे फंसे आजम खान
First published: July 26, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...