होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /लखनऊ में बड़ा हादसा! तालाब में ट्रैक्टर ट्राली गिरने से 10 लोगों की मौत, 37 घायल

लखनऊ में बड़ा हादसा! तालाब में ट्रैक्टर ट्राली गिरने से 10 लोगों की मौत, 37 घायल

सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव से मुंडन को एक परिवार निकला था (News18)

सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव से मुंडन को एक परिवार निकला था (News18)

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि सीतापुर से कुछ लोग उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्‍कार के लिये जा रहे थे। उन्होंन ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ शहर (Lucknow City) के पास इटौंजा (Itaunja) क्षेत्र में ट्रक (Truck) के टक्कर के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली (Tractor trolly) के तालाब में पलटने से  10 लोगों की मौत हो गई और 37 लोग घायल बताए जा रहें है. जिलाधिकारी लखनऊ ने भी 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इस हादसें में जान गंवाने वालों में 2 बच्चियां और 8 महिलाएं शामिल हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा SDRF की टीम बुलाई गई है और घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि एक ट्रैक्टर ट्राली पर सोमवार को कुछ लोग सवार होकर इटौंजा स्थिति उन्नई दुर्गा देवी के मंदिर मुंडन करने के लिए जा रहे थे. तभी उसकी एक ट्रक से भिंड़त हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 37 लोग घायल हुए हैं. उनमें से 36 का उपचार इटौंजा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है. जबकि एक अन्य घायल को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कभी ट्रैक्टर ड्राइवरी सीखते समय सुने ताने, अब शर्मिला चला रही दिल्ली में DTC बस

आपके शहर से (लखनऊ)

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के तुरन्त बाद प्रशासन की टीम को घटनास्थल पर पहुँचकर बचाव कार्य और घायलों को समुचित उपचार दिलाने का आदेश दिया. जिसके तुरन्त बाद प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुँची और रेस्क्यू ऑपेरशन कर मृतकों शवों और घायलों को तालाब से निकलवाया. ट्रैक्टर ट्राली को भी जेसीबी से बाहर निकलवाया. गंगवार ने बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी.

नवरात्रि के मौके पर मंदिर जा रहा था परिवार
स्थानीय लोगों के मुताबिक सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव से मुंडन को एक परिवार निकला था. नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था. इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था. ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची, इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी.

Tags: Accident, Lucknow city

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें