Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में पुलिसवालों को अब 2000 रुपए सिमकार्ड भत्ता मिलेगा, पौष्टिक आहार भत्ते में भी इजाफा

यूपी में पुलिसवालों को अब 2000 रुपए सिमकार्ड भत्ता मिलेगा, पौष्टिक आहार भत्ते में भी इजाफा

Lucknow: पुलिस स्मृति दिवस के कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किया संबोधित

Lucknow: पुलिस स्मृति दिवस के कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किया संबोधित

UP Police Smriti Diwas: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कोरोना काल में उनके योगदान को भी सराहा. साथ ही कहा कि जिस तरह से संगठित माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हुई है, उससे अपराधियों में खौफ बढ़ा है.

लखनऊ. पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को तोहफा देकर खुश कर दिया. योगी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, लिपिक संवर्ग, हेड कांस्टेबल, कॉन्स्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का पौष्टिक आहार भत्ता 25 फ़ीसदी बढ़ाया जाएगा.
सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि क्राइम कंट्रोल, कानून व्यवस्था ड्यूटी और क्राइम होने पर मौके पर पहुंचने वाले कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल को सिमकार्ड दिए जाएंगे और जिन्हें यह सिम कार्ड दिए जाएंगे, उन्हें प्रतिवर्ष 2000 रुपये मोबाइल सिमकार्ड भत्ता भी दिया जाएगा.

बता दें हर साल की तरह इस वर्ष भी 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन लखनऊ पुलिस लाइन में किया गया. इस मौके पर पुलिस की ओर से शोक परेड का आयोजन हुआ. पुलिस की ओर से सीएम योगी को शोक पुस्तिका दी गई. शोक पुस्तिका को डीजीपी मुकुल गोयल ने मंच से पढ़ा. शोक पुस्तिका में एक साल के दौरान अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शहीद पुलिसकर्मियों की जानकारी होती है. 1 सितंबर 2020 से 31 अगस्त 2021 के बीच शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को भी लखनऊ बुलाया गया था. इस दौरान उत्तर प्रदेश के चार पुलिसकर्मी- सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव, कांस्टेबल सोनू कुमार, कांस्टेबल हरविंदर सिंह और कांस्टेबल देवेंद्र सिंह शहीद हुए थे.

आगरा में दो पुलिसकर्मी हुए थे शहीद

आगरा में तैनाती के दौरान 24 मार्च 2021 को सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव को विश्वनाथ नाम के बदमाश ने तमंचे से गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी. आगरा में ही कांस्टेबल सोनू कुमार को 8 नवंबर 2020 को खनन माफियाओं ने तब ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला था, जब सोनू अवैध खनन में लगे वाहन को रोकने का प्रयास कर रहे थे. स्मृति दिवस के मौके पर सीएम योगी ने शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, UP news, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर