• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बड़ी खबर! UP में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

बड़ी खबर! UP में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

UP: उत्तर प्रदेश में आज योगी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है.

UP: उत्तर प्रदेश में आज योगी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है.

UP News: यूपी चुनाव से पहले योगी मंत्रिमंडल विस्तार में आज करीब आधा दर्जन नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. दोपहर 2 बजे राजभवन में तैयारी को लेकर बैठक है. जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह होना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार योगी सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) होना है. इसमें करीब आधा दर्जन नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.  दोपहर 2 बजे राजभवन में तैयारी को लेकर बैठक है. अभी तक जो संभावित नाम सामने आ रहे हैं, उनमें जितिन प्रसाद, संजय निषाद, बेबी रानी मौर्य, संगीता बलवंत बिंद, तेजपाल नागर सहित आधा मंत्री शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा पलटू राम, दिनेश खटीक, कृष्णा पासवान का नाम भी मंत्री पद की दौड़ शामिल है. जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह होना है.

    खबर है कि राजभवन के सभी स्टाफ को रविवार को छुट्टी के दिन मीटिंग के लिए बुलाया गया है. कुछ विधायकों को भी लखनऊ रहने के लिए कहा गया है. ​

    वहीं बीजेपी संगठन के सूत्रों के अनुसार आज 10 विधायक मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं. दरअसल जितिन प्रसाद, संजय निषाद, बेबी रानी मौर्य और पिछड़ा वर्ग के एक और नेता जिनको एमएलसी के नामों के लिए फाइनल किया गया है. उनका नाम मंत्री बनने के लिए लगभग तय है. लेकिन इसके अलावा आगामी चुनाव को देखते हुए अलग-अलग वर्गों से छह मंत्री और भी ले सकते हैं.

    दरअसल अब सरकार के सामने इस बात की समस्या नहीं है कि जिसे मंत्री बनाया जाएगा, उसे एमएलसी या एमएलए भी होना जरूरी है. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सरकार अलग-अलग लोगों को साधने के लिए अलग से आने वाले लोगों को मंत्री बना सकती है.

    दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस कैबिनेट विस्तार विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है. यह लंबे समय से प्रतीक्षित था. इसी साल 8 जुलाई को हुए मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में भी उत्तर प्रदेश के नेताओं को खास तरजीह दी गई थी. इसमें जातीय गणित को भी साधने का प्रयास किया गया था. केंद्र में यूपी से बनाए गए 7 नए मंत्रियों में 4 ओबीसी, 2 दलित और एक ब्राह्मण समाज के थे. ये पहला मौका है जब मोदी कैबिनेट में यूपी से रिकॉर्ड 15 मंत्री बनाए गए हैं.

    इनपुट: अजीत सिंह/अनामिका सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज