UP Lockdown Extended: यूपी में वीकेंड लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाई गई, 6 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगी पाबंदियां

 यूपी में बढ़ाया गया वीकेंड कर्फ्यू

यूपी में बढ़ाया गया वीकेंड कर्फ्यू

Corona curfew Extended in UP: बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान जिस तरह से कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन की तस्वीरें आई उससे मुख्यमंत्री काफी नाराज दिखे. जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण (Corona Infection) के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) की समय सीमा को दो दिन तक और बढ़ा दिया है. अब 6 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां जारी रहेगी. इस दौरान टीकाकरण और आवश्यक सेवाएं पूर्ववत जारी रहेगी। पहले मंगलवार सुबह 7 बजे तक तीन दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था. अब इसे बढ़ाकर पांच दिन कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान जिस तरह से कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन की तस्वीरें आई उससे मुख्यमंत्री काफी नाराज दिखे. जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया. कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस सख्ती को और बढ़ाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक अभी मतगणना जारी है ऐसे में लोगों को रोकना आसान नहीं होगा, लिहाजा लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र व राज्यों को लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है.

कल से गांव में कोरोना स्क्रीनिंग अभियान

उधर पंचायत चुनाव खत्म होते ही गांव में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश के सभी 97 हजार राजस्व गांव में कोविड-19 को लेकर विशेष अभियान 4 मई से चलाया जाएगा जो अगले 4 दिनों तक चलेगा. प्रदेश में सभी ग्राम पंचायतों में टीम भेजकर प्रदेश व्यापी स्क्रीनिंग अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान खांसी बुख़ार और जुकाम जैसे लक्षणो वाले लोगों का टेस्ट कर तत्काल उन्हें आइसोलेशन में भेजा जाएगा. घर में आइसोलेशन की व्यवस्था न होने पर सरकार इसकी व्यवस्था करेगी. बाहर से पंचायत चुनाव में सिर्फ़ वोट डालने आए लोगों पर कड़ी नज़र रहेगी. इसके अलावा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जरूरी सुविधाओं से युक्त अस्पताल तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज