BIG Breaking: यूपी में अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

यूपी में लॉक डाउन बढ़ाया गया

यूपी में लॉक डाउन बढ़ाया गया

Corona Weekend Curfew Extended: वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है. लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने एक और बड़ा फैसला लिया है. वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है. अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है, लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा.

दरअसल, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता में भी पैनिक न हो.

Youtube Video


पिछले चार दिनों से मामलों में गिरावट
गौरतलब है कि 4 दिन से यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 29824 नए मरीज मिले हैं, जबकि कोरोना की जंग जीतकर घर जाने वालों की संख्या अब बढ़ गई है. 35903 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर चले गए. इस दौरान 266 मरीजों की मौत हुई है. अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोविड के 29,824 नए मामले सामने आए हैं और 35,903 लोग डिस्चार्ज हुए. यह लगातार चौथी बार है जब कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट देखने को मिली है.

इतने लोगों को लगी वैक्सीन

मंगलवार को प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए गए हैं. प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज