UP: बीजेपी में सियासी उलटफेर की अटकलें तेज, कल लखनऊ पहुंच रहे राधामोहन सिंह और बीएल संतोष

बीजेपी में सियासी उलटफेर की अटकलें तेज (File photo)

बीजेपी में सियासी उलटफेर की अटकलें तेज (File photo)

हालांकि यह फेरबदल के निर्णय में अभी थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन इतना तय है कि यूपी के इन दोनों नेताओं के फीडबैक (Feedback) के आधार पर एक प्लेटफार्म तैयार होगा जो आने वाले समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राजनीतिक उठापटक की सुगबुगाहट जोरों पर है. कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हो सकता है. दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रभारी राधामोहन सिंह सोमवार को लखनऊ आएंगे. सोमवार दोपहर को राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल के साथ संगठन की एक बड़ी बैठक होगी. उसके बाद दोनों नेता बैठकों का दो तीन दौर और चलाएंगे जो सियासी उलटफेर के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं. बदलाव संगठन से लेकर सरकार में कही भी हो सकता है. इसके लिए दोनों नेता विधायकों से फीडबैक ले सकते हैं. यह फीडबैक दिल्ली दरबार में रखा जाएगा, जिसपर आगे का निर्णय दिल्ली में पार्टी केे दिग्गज नेता लेंगे.

हालांकि यह फेरबदल के निर्णय में अभी थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन इतना तय है कि यूपी के इन दोनों नेताओं के फीडबैक के आधार पर एक प्लेटफार्म तैयार होगा जो आने वाले समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए भी कारगर रणनीति बनाने के लिए भी यह दोनों नेता बैठक करेंगे. किस तरह से जिलों में निर्दलीय विधायकों को बीजेपी के साथ समाहित किया जाए.

UP: लखनऊ में सामने आया लव जिहाद का केस, खुद को इंस्पेक्टर बताकर करता था हिन्‍दू युवती से शादी

जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुनाव बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना है. क्योंकि मिशन 2022 के लिए पार्टी के पास अब समय काफी कम बचा है, ऐसे मे सरकार या संगठन में फेरबदल करना भी पड़े तो पार्टी करेगी क्योंकि प्राथमिकता 2022 का विधानसभा चुनाव जीतना है. बता दें कि बीते 29 मई को भी सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर एक हाई लेवल बैठक बुलाई गई थी. सीएम योगी के आवास 5 कालिदास मार्ग पर हुई इस बैठक में सूबे के दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश बीजेपी के संगठन के बड़े नेता मौजूद रहे थे. दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि इन नेताओं का दौरा कोरोना काल मे जनप्रतिनिधि जनता के लिए और बेहतर ढ़ंग से काम कर पाएं इसके लिए रोडमैप तैयार करने आ रहे हैं. इसके लिए बीजेपी ने हेल्पडेस्क पहले से तैयार किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज