बड़ा सवाल: फरीदाबाद से आखिर उज्जैन कैसे पहुंचा विकास दुबे? कौन कर रहा मदद?
Ujjain News in Hindi

बड़ा सवाल: फरीदाबाद से आखिर उज्जैन कैसे पहुंचा विकास दुबे? कौन कर रहा मदद?
अपराधी विकास दुबे (फाइल फोटो)

सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर विकास दुबे (Vikas Dubey) फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंचा? क्या इसमें किसी ने उसकी मदद की? दरअसल फरीदाबाद से उज्जैन करीब 800 किलोमीटर दूर है. ऐसे में वह फरीदाबाद से किस तरह उज्जैन पहुंचा? ये बड़ा सवाल है.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी के कानपुर (Kanpur) में चौबेपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का मास्टरमाइंड विकास दुबे (Vikas Dubey) उज्जैन, मध्यप्रदेश के महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) से गिरफ्तार हो गया है. यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि वह गिरफ्तार हो चुका है. जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर थाने में विकास दुबे ने सरेंडर किया है. अब सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंचा? क्या इसमें किसी ने उसकी मदद की? दरअसल फरीदाबाद से उज्जैन करीब 800 किलोमीटर दूर है. ऐसे में वह फरीदाबाद से किस तरह उज्जैन पहुंचा? ये बड़ा सवाल है.

फरीदाबाद में सीसीटीवी फुटेज में दिखा था विकास!
दरअसल फरीदाबाद में विकास दुबे के साथी तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद एक दुकान से एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी. इस फुटेज में विकास दुबे की तरह दिख रहा शख्स ऑटो पकड़ता दिखा. इसके बाद पुलिस ने फरीदाबाद सहित दिल्ली एनसीआर में जांच तेज कर दी.

नोएडा में एक शख्स ने किया विकास दुबे को देखने का दावा
इसके बाद बुधवार को उसके नोएडा में दिखने की बात सामने आई. विकास दुबे के नोएडा में देखे जाने की सूचना हरदोई निवासी सुनील ने पुलिस को दी थी. सुनील गढ़ी चौखंडी में रहता है और निजी कंपनी में जॉब करता है. सुनील ने पुलिस को बताया कि ग्रेनो वेस्ट के एक मूर्ति चौराहे से गढ़ी चौखंडी वो अपने दोस्त के साथ आ रहा था. तभी विकास दुबे एक मूर्ति चौराहे से टैक्सी में बैठा. उसके हाथ में बैग था और उसने शराब पी रखी थी. सुनील से उसने फोन मांगा लेकिन उसने मना कर दिया. फिर सेक्टर-71 के पर्थला चौक पर ऑटो से उतरने का बाद उसने पुलिस को सूचना दी.



गुरुवार सुबह उज्जैन में सरेंडर
अब गुरुवार सुबह उसने उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर कर दिया. फिलहाल उज्जैन के फ्रीगंज थाने से उसे किसी गुमनाम स्थान पर ले जाया गया है. अब यूपी पुलिस की एक टीम भी उज्जैन रवाना हो चुकी है. बता दें कि बुधवार को वह फरीदाबाद में देखा गया था, लेकिन वह कैसे उज्जैन पहुंचा, इस बात की पूछताछ की जा रही है.

महाकाल मंदिर पहुंचकर चिल्लाने लगा मैं हूं विकास दुबे
जानकारी के मुताबिक वह उज्जैन के महाकाल मंदिर में पहुंचकर खुद को विकास दुबे कहकर चिल्लाने लगा. इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और फ्रीगंज थाने ले गई. इसके बाद यूपी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. उसकी गिरफ़्तारी की एक फोटो भी यूपी पुलिस के पास भेजी गई, जिसके बाद पुष्टि हुई की वही विकास दुबे है.

बड़ा सवाल: आखिर उज्जैन कैसे पहुंचा विकास दुबे?
बुधवार को फरीदाबाद और एनसीआर में लोकेशन मिलने के बाद आखिर वह उज्जैन कैसे पहुंचा? यह बड़ा सवाल है. अब उज्जैन पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. यूपी पुलिस के पहुंचते ही उसकी ट्रांजिट रिमांड की कार्रवाई की जाएगी. उम्मीद है थोड़ी देर में ही उज्जैन पुलिस इसका खुलासा करेगी कि वह यहां कैसे पहुंचा?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading