Bihar Assembly Election 2020: चुनाव नहीं लड़ेगी समाजवादी पार्टी, RJD का करेगी समर्थन

समाजवादी पार्टी नहीं लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव
समाजवादी पार्टी नहीं लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव

Bihar Assembly Election 2020: सोमवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने ट्वीट का कहा कि पार्ट आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को समर्थन देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 6:59 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी और न ही किसी गठबंधन में शामिल होगी. सोमवार को समाजवादी पार्टी ने ट्वीट का कहा कि पार्ट आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को समर्थन देगी. बता दें महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अपना स्टैंड क्लियर करते हुए कहा है कि पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी, बल्कि वह चुनाव में प्रत्याशी न खड़ा करते हुए राजद का समर्थन करेगी.

गौरतलब है कि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जब महागठबंधन बना था तब तत्कालीन सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव गठबंधन में शामिल हुए थे. हालांकि चुनाव से ठीक पहले वे महागठबंधन से अलग हो गए थे. लेकिन इस बार अखिलेश यादव ने किसी भी गठबंधन का हिस्सा न बनते हुए राजद के समर्थन का ऐलान कर दिया है.






बता दें चुनाव आयोग जल्द ही बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है. उम्मीद है कि 23 सितंबर के बाद कभी बिहार विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान किया जा सकता है. नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. जहां एक तरफ महागठबंधन सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बैठक कर रहा है, वहीं एनडीए में भी इसे लेकर चर्चाओं का दौर जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज