अपना शहर चुनें

States

यूपी से 5 और बीजेपी प्रत्याशियों का ऐलान, आजमगढ़ से अखिलेश के खिलाफ निरहुआ

इस लिस्ट में सबसे दिलचस्प नाम आजमगढ़ सीट से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का है. वे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में हैं.

  • Share this:
बीजेपी ने बुधवार को यूपी की पांच सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ अब तक बीजेपी ने 66 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. आज जिन सीटों से प्रत्याशियों का ऐलान हुआ है उसमें मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ, मछलीशहर से वीपी सरोज, फिरोजाबाद से चंद्रसेन जादौन और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है.

इस लिस्ट में सबसे दिलचस्प नाम आजमगढ़ सीट से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का है. वे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में हैं. अभी मंगलवार को ही सरकार ने निरहुआ को वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई है. निरहुआ के चुनाव लड़ने की चर्चा उसी वक्त शुरू हो गई थी जब वे एक्टर रवि किशन के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वे बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं और पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा पिछले साल बीजेपी ज्वाइन करने वाले गांधी परिवार के करीबी नेता दिनेश प्रताप सिंह को राय बरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है. लिस्ट में मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को बीजेपी ने मैदान में उतारा है. फिरोजाबाद से सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के खिलाफ चंद्रसेन जादौन को प्रत्याशी बनाया गया है.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
ये भी पढ़ें:

BJP नेता का प्रियंका गांधी पर विवादित बयान- स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहन मंदिर जाने लगी

UP: पहले चरण की 8 सीटों पर किसका है पलड़ा भारी, कौन मारेगा बाजी

मायावती ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया छलावा, बीजेपी पर भी किए हमले

सीतापुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज

भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया खुद की जान को खतरा, मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज