Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: भाजपा और अपना दल के बीच इन 4 सीटों पर फंसा है पेच, 14 सीटों पर बन गई बात, देखें लिस्ट

UP Election 2022: भाजपा और अपना दल के बीच इन 4 सीटों पर फंसा है पेच, 14 सीटों पर बन गई बात, देखें लिस्ट

अपना दल और भाजपा के बीच अभी भी चार सीटों पर पेच फंसा है. (अनुप्रिया पटेल फाइल फोटो)

अपना दल और भाजपा के बीच अभी भी चार सीटों पर पेच फंसा है. (अनुप्रिया पटेल फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भाजपा और अपना दल के बीच गठबंधन भले ही हो चुका हो, मगर सीटों के बंटवारे पर अब भी पेच फंसा है. यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल अपना दल (एस) 18 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और इसके लिए बातचीत भी जारी है. बताया जा रहा है कि भाजपा से बातचीत के बाद अपना दल ने 14 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं, मगर जीती हुई चार सीटों पर अब भी सस्पेंस बरकरार है.

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्रा, लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भाजपा और अपना दल के बीच गठबंधन भले ही हो चुका हो, मगर सीटों के बंटवारे पर अब भी पेच फंसा है. यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल अपना दल (एस) 18 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और इसके लिए बातचीत भी जारी है. बताया जा रहा है कि भाजपा से बातचीत के बाद अपना दल ने 14 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं, मगर जीती हुई चार सीटों पर अब भी सस्पेंस बरकरार है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी गठबंदन के सहयोगी दल अपना दल (एस) की 14 सीटों के नाम तय हो चुके हैं. भाजपा के साथ गठबंधन में अपना दल (एस) को अबतक सोरांव, विश्वनाथ गंज, प्रतापगढ़ सदर, छानबे, बारा, प्रतापपुर, मऊ, रानीपुर, नानपारा, घाटमपुर, मडियांहू, बछरांवा, स्वार, कायमगंज और चायल सीट मिली है. जबकि अपना दल (एस) की जीती हुई 4 सीटों पर अब भी पेच फंसा है. अपना दल की जीती हुईं सीटें दुद्धि, जहानाबाद, सेवापुरी और शोहरत गढ़ विधानसभा सीट पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

सूत्रों की मानें तो अभी भाजपा संग अपना दल की इस पर बातचीत चल रही है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना दल सोनेलाल की प्रमुख व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने अब तक 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. अपना दल ने कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, फर्रुखाबाद जिले की कायमगंज विधानसभा सीट से डॉ. सुरभि अपना दल एस-बीजेपी गठबंधन की प्रत्याशी होंगी. इसके अलावा, बहराइच की नानपारा सीट से रामनिवास वर्मा पर अनुप्रिया पटेल ने भरोसा जताया है. वहीं, अनुप्रिया ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को मैदान में उतारा है. बता दें कि 10 फरवरी से यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो रही है, जो सात चरणों में संपन्न होंगे और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

Tags: Apna Dal, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर