कोरोना काल में BJP का बड़ा प्रचार अभियान, UP में वर्चुअल रैलियां कर लाखों लोगों तक पहुंचने की तैयारी
Agra News in Hindi

कोरोना काल में BJP का बड़ा प्रचार अभियान, UP में वर्चुअल रैलियां कर लाखों लोगों तक पहुंचने की तैयारी
बीजेपी ने यूपी में वर्चुअल रैलियों की तैयारी की है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) और प्रदेश महामत्री संगठन सुनील बंसल (Sunil Bansal) ने पदाधिकारियों के साथ रैलियों का खाका तैयार किया है. इसके तहत पश्चिम और ब्रज की एक पश्चिम क्षेत्र में होगी, जबकि अवध और कानपुर की मध्य क्षेत्र में रैली होगी. काशी और गोरखपुर क्षेत्र की जनता के साथ पूर्वी क्षेत्र की रैली होगी.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) उत्तरप्रदेश में एक साथ लाखों लोगों को तकनीक के सहारे रैलियों में इकट्ठा कर संवाद करने का रिकार्ड बनाने की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी के संगठनात्मक स्तर पर 6 क्षेत्र हैं. पश्चिम, ब्रज, कानपुर, अवध, काशी और गोरखपुर. पहले इन सभी क्षेत्रों में 6 रैलियों की तैयारी थी, अब लेकिन बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में 3 वर्चुअल रैलियों (3 Virtual Rallies) पर मुहर लगी है.

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश महामत्री संगठन सुनील बंसल ने पदाधिकारियों के साथ रैलियों का खाका तैयार किया है. इसके तहत पश्चिम और ब्रज की एक रैली पश्चिम क्षेत्र में होगी, जबकि अवध और  कानपुर की मध्य क्षेत्र में रैली होगी. काशी और गोरखपुर क्षेत्र की जनता के साथ पूर्वी क्षेत्र की रैली होगी. पश्चिम क्षेत्र की रैली को 21 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा संबोधित करेंगे.

अधिक से अधिक लोगों तक वीडियो कांफ्रेंसिंग लिंक पहुंचाने की कवायद



पश्चिमी क्षेत्र की तैयारियों में जुटे महामंत्री और पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि पार्टी की योजना है कि अधिक से अधिक संख्या में वीडियो कांफ्रेंसिंग की लिंक लोगों तक पहुंचे और अधिक से अधिक लोग रैली को सुनें. पाठक कहते हैं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और लाखों की संख्या में लोग जुड़ेंगे. सहारनपुर, मेरठ के कार्यकर्ताओं से संवाद कर चुके पाठक लगातार रैली की तैयारियों में जुटे हैं.
सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर होगी बीजेपी की पहुंच

वहीं ब्रज क्षेत्र के प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ल भी बदायूं मथुरा, फिरोजाबाद के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर चुके हैं. ये कहते हैं कि सोशल मीडिया का कोई भी प्लेटफार्म ऐसा नहीं होगा, जहां बीजेपी 21 जून को नहीं होगी. गोविंद नारायण शुक्ल कहते हैं कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की वर्चुअल रैली काफी सफल होगी.

21, 24 और 27 जून को रैलियां

ऐसी ही तैयारी मध्य और पूर्वी क्षेत्र की भी चल रही है. 21 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की वर्चुअल रैली के बाद 24 जून को गोरखपुर और काशी क्षेत्र यानी पूर्वांचल की वर्चुअल रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संबोधित करेंगे. वहीं 27 जून को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अवध और कानपुर क्षेत्र यानी मध्य क्षेत्र की वर्चुअल सभा के जरिए लोगों को संबोधित करेंगी.

रैलियों में केंद्र और प्रदेश सरकार के निर्णयों की देंगे जानकारी

वर्चुअल रैलियों में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की उपलब्धियों के साथ कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार की रणनीति, आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज के साथ लॉकडाउन के दौरान किए गए सेवा कार्यों को बताया जाएगा. साथ ही प्रदेश की योगी सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी, प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार और अनाज की व्यवस्था सहित अन्य कार्यों को भी बताया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

आगरा एक्सप्रेसवे पर प्रवासी श्रमिकों से भरी बस पलटी, 41 घायल, 17 गंभीर

कोरोना संक्रमित 3 परिवार, 2 मां और एक पिता की दिल छूने वाली कहानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading