Home /News /uttar-pradesh /

bjp called all mla on 24 march in lucknow before yogi adityanath oath taking ceremony upns

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले BJP ने 24 मार्च को सभी MLA को लखनऊ क्यों बुलाया? जानें वजह

UP News: बीजेपी यूपी में सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है.

UP News: बीजेपी यूपी में सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है.

Lucknow News: इकाना स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों को समारोह के लिए सजाया जा रहा है. योगी के साथ कई मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं. इनमें कुछ पुराने चेहरों के साथ काफी संख्या में नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है. पिछले कार्यकाल में खराब प्रदर्शन कई मंत्रियों के आड़े आ सकता है जबकि सरकार के कुछ प्रमुख चेहरे संगठन में और संगठन से कुछ को सरकार में भेजा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – संकेत मिश्र

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी क्रम में शपथ ग्रहण से पहले भाजपा (BJP) के विधायक दल की बैठक 24 मार्च को लोकभवन में होगी. बीजेपी ने अपने विधायकों को 24 मार्च को राजधानी लखनऊ में रहने के निर्देश दिए है. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गृहमंत्री अमित शाह और रघुवर दास मौजूद रहेंगे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा. फिर 25 मार्च की शाम 4 बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

इकाना स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों को शपथ-ग्रहण समारोह के लिए खासतौर से सजाया-संवारा जा रहा है. योगी के साथ उनके कई मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं. इनमें कुछ पुराने चेहरों के साथ काफी संख्या में नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है. पिछले कार्यकाल में खराब प्रदर्शन कई मंत्रियों के आड़े आ सकता है, जबकि सरकार के एक दो प्रमुख चेहरे संगठन में और संगठन से कुछ को सरकार में भेजा जा सकता है. साल 2024 को ध्यान में रखते हुए चेहरों का चयन तमाम समीकरणों को साधने के लिहाज से किया जा रहा है.

UP: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी BJP, पत्र जारी कर दिए निर्देश

भाजपा ने राज्य की 403 विधानसभा सीटों में 255 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की है. योगी बीते 37 साल में पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आए हैं. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आदि उपस्थित रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना है. हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन का प्रसारण किया जाएगा.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Lucknow News Today, Swatantra dev singh, UP BJP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर