उन्नाव पंचायत चुनाव: BJP ने काटा सजायाफ्ता कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट

BJP ने काटा सजायाफ्ता कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट

BJP ने काटा सजायाफ्ता कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट

बता दें कि उन्नाव (Unnao) में तीसरे चरण का चुनाव होना है. जिसके लिए 13 अप्रैल से नामांकन दाखिल किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में रेप केस (Rape Case) में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Senger) की पत्नी संगीता सेंगर (Sangeet Senger) का टिकट रविवार को काट दिया है. इससे पहले 8 अप्रैल को पार्टी की ओर से घोषित उन्नाव जिला पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में संगीता सेंगर को वार्ड नम्बर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया गया था. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इसकी जानकारी दी.

संगीता सेंगर उन्नाव जिला पंचायत की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. वहीं कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट देने का मामला तूल पकड़ने और पीड़िता के परिवार की ओर से इसका विरोध करने के बाद पार्टी ने अपना निर्णय बदलते हुए संगीता का टिकट काट दिया है. उनकी जगह नए उम्मीदवार का नाम जल्द घोषित किया जाएगा. बता दें कि उन्नाव में तीसरे चरण का चुनाव होना है. जिसके लिए 13 अप्रैल से नामांकन दाखिल किए जाएंगे.



कौन है कुलदीप सिंह सेंगर?
उन्नाव की अलग-अलग विधानसभा सीटों से कुलदीप सिंह सिंगर 4 बार के लोकप्रिय विधायक रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2018 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज