बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए करेंगे नामांकन, CM योगी रहेंगे मौजूद

पूर्व प्रधानमंत्री स्व चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर सपा से राज्यसभा सदस्य थे. पिछले महीने ही उन्होंने सपा और राज्यसभा की सदस्‍यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 8:23 AM IST
बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए करेंगे नामांकन, CM योगी रहेंगे मौजूद
बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर आज करेंगे नामांकन
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 8:23 AM IST
उत्‍तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर बुधवार दोपहर एक बजे विधानभवन में नामांकन दाखिल करेंगे. नीरज शेखर के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत सरकार के अन्‍य मंत्री और अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर सपा से राज्यसभा सदस्य थे. पिछले माह ही उन्होंने सपा और राज्यसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है. राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 तक रहेगा.

नीरज शेखर का चुना जाना तय

बता दें बीजेपी की प्रचंड बहुमत को देखते हुए नीरजा शेखर का उच्च सदन के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है. चुनावी गणित के हिसाब से प्रचंड बहुमत की बीजेपी सरकार के सामने विपक्षी सदस्यों की संख्या बहुत कम है. ऐसे में संभावना है कि उक्त सीट से नीरज शेखर के अलावा कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं आएगा.

14 अगस्त है नामांकन की आखिरी तारीख

राज्यसभा की रिक्त सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीफ 14 अगस्त है. नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के पर्चों की स्‍क्रूटनी 16 अगस्त को होगी. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 19 अगस्त होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक, यदि जरूरी हुआ तो मतदान 26 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे. मंगलवार की शाम तक राज्यसभा सदस्य की इस एक सीट के लिए चार नामांकन पत्र बिके थे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

आर्टिकल 370 के खात्मे से बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा, बनने लगे दोगुने सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 8:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...