लाइव टीवी

भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 2:32 AM IST
भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुने गए चुन लिए गए हैं.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुने गए चुन लिए गए हैं. दोनों नेता समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए थे.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. दोनों नेता समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए थे. इन दोनों नेताओं को सोमवार शाम को उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंप दिया गया. संजय सेठ और सुरेंद्र नागर उत्तर प्रदेश से संसद के उच्च सदन राज्यसभा के लिए निर्वाचित किए गए हैं.

खास बात यह है कि यूपी की दोनों सीटें संजय सेठ और सुरेंद्र नागर के इस्तीफे से ही खाली हुई थीं. सुरेंद्र नागर और संजय सेठ पिछले माह ही बीजेपी में शामिल हुए थे. पहले सुरेंद्र नागर ने 2 अगस्त को राज्यसभा से इस्तीफा दिया था. इसके बाद संजय सेठ ने भी 5 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद दोनों नेताओं ने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था.

भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने ज्वाइन की थी भाजपा
इस्तीफा देने के बाद सपा के इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन कर ली थी. संजय सेठ को समाजवादी पार्टी के संस्थापक और मुख्य संरक्षक मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता है. यूपी में प्रचंड बहुमत के कारण दोनों राज्यसभा सीटों पर बीजेपी की जीत लगभग तय सी मानी जा रही थी. सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ का कार्यकाल 2022 तक था.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 11:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...